Harshal Patel Ruled Out from 3rd T20
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

रोहित शर्मा की अगुवाई टीम इंडिया (Team India) अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेलने जा रही है. जिसमें रोहित एंड कंपनी का कड़ा इम्तिहान होगा. एशिया कप में मिली हार के बाद टीम इंडिया (Team India) की नज़रे 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप पर होगी.

जिसके लिए BCCI ने 12 सितंबर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय दल का ऐलान कर दिया है. जिसमें दिलचस्प बात यह कि रोहिश शर्मा की कैप्टेंसी में तीन युवा खिलाड़ी अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं. जो अपने शानदार प्रदर्शन से हिटमैन को चैंपियन बना सकते हैं. चलिए जानते हैं कौन है वो प्लेयर्स?

1.अर्शदीप सिंह

Arshdeep Singh

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) 23 साल की उम्र में अपना पहली टी20 विश्व कप खेले जा रहे हैं. उन्हें इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ खिलाफ टी20 में डेब्यू करने किया था और ठीक 67 दिन बाद उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में चुने जाने की खुशखबरी मिल गई. हालांकि एशिया कप में कैच छोड़ने पर अर्शदीप को काफी ट्रोल किया गया था, लेकिन उन्होंने अगला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलकर काफी प्रभावित किया था. पिछले 3 महीने तक किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि इस युवा खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप में मौका मिल सकता है.

आखिरकार इस खिलाड़ी का टीम इंडिया के विश्व कप खेलने का सपना पूरा होने जा रहा है. अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी की तुलाना बुमराह से की जाती है, क्योंकि अर्शदीप डेथ ओवरों में काफी खिफाती साबित होते हैं. ऐसे में ये दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर धमाल मचा सकते हैं. अर्शदीप सिंह ने अब तक टीम इंडिया के लिए कुल 11 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं बता दें कि जिसमें उन्होंने 20.1 की औसत से 14 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, उनकी इकॉनमी 7.38 की रही है.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse