Team India11

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में 7 जनवरी से शुरू होगा. उससे पहले सोमवार को टीम इंडिया मेलबर्न से सिडनी के लिए रवाना होगी. सिडनी पहुंचने के बाद भारतीय टीम दो दिन के लिए प्रैक्टिस मैच खेलेगी. हालांकि सिडनी के लिए रवाना होने से पहले टीम इंडिया मेलबर्न में भी प्रैक्टिस कर रही थी.

सिडनी जाने से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों की आई कोरोना रिपोर्ट

team india

सोमवार को चार्टर्ड फ्लाइट से उड़ान भरने से पहली ही, टीम इंडिया से जुड़े सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट कराया गया है. खुशखबरी की बात तो यह है कि, इस टेस्ट में सभी भारतीय खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. फिलहाल टीम इंडिया के साथ रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, नवदीप सैनी और ऋषभ पंत भी सिडनी के लिए रवाना होंगे.

सिडनी जाने के दौरान भी ये पांचों भारतीय खिलाड़ी सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रखेंगे. जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया के इन पांचों खिलाड़ियों के आई खबर के देखते हुए, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बायो-बबल उल्लंघन के बारे में  जांच कर रहा है.

रोहित शर्मा समेत 5 खिलाड़ियों पर लगा प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप

Team India

नए साल के खास मौके पर रोहित शर्मा समेत टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी रेस्टोरेंट में खाना खाने पहुंचे थे. इस दौरान की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी. जिसके जरिए इन सभी खिलाड़ियों पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बायो-बबल प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगा है.

फिलहाल इस पूरे मामले पर ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी करते हुए बीसीसीआई ने सपष्ट किया था कि, यह सिर्फ अफवाह है जो, ऑस्ट्रेलिआई मीडिया का एक समूह लोगों में फैलाने की कोशिश कर रहा है. टीम इंडिया से जुड़े किसी भी खिलाड़ी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बनाए हुए बायो-बबल के प्रोटोकॉल को नहीं तोड़ा है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कर रहा मामले की छानबीन

Team india-cricket australia

हालांकि ये मुद्दा गर्माते देख क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को पूरे मामले की जांच करने का आदेश दिया गया है. ऐसे में अभी इस पूरे केस की जांच की जा रही है कि, क्या वाकई इन खिलाड़ियों ने कोरोना से जुड़े किसी नियमों को तोड़ा है, या नहीं. ऐसे में यदि ये पांचों खिलाड़ी दोषी पाए जाते हैं, तो इन्हें क्या सजा दी जाएगी, अभी यह कह पाना मुश्किल है.