suryakumar yadav ravindra jadeja will be back for indian team tour of england deepak chahar ruled out
suryakumar yadav ravindra jadeja will be back for indian team tour of england deepak chahar ruled out

IPL 2022 खत्म होने के बाद टीम इंडिया (Team India) को साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है. जिसके लिए जल्द ही टीम का ऐलान भी किया जा सकता है. लेकिन, उससे पहले भारतीय टीम को कुछ बड़े झटके लगे हैं. भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाज सूर्यकुमार और रविंद्र जडेजा अपनी इंजरी के चलते आईपीएल 2022 से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में दोनों कब तक रिकवर हो जाएंगे इससे जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है.

भारतीय इंजर्ड खिलाड़ियों पर आई बड़ी अपडेट

 surya-jadeja will be back for indian team tour of eng

भारत में जारी आईपीएल 2022 में इस समय टीम इंडिया (Team India) के लगभग सभी प्लेयर खेल रहे हैं. लेकिन, इस सीजन के खत्म होते ही खिलाड़ियों को इंटरनेशनल सीरीज की तैयारी करनी है. जून-जुलाई में भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी है. इसके बाद भारत को इंग्लैंड दौरे पर जाना है. लेकिन, चयनकर्ताओं के सामने सबसे बड़ी समस्या भारतीय टीम के इंजर्ड प्लेयर्स हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में इस साल Team India के कई दिग्गजों को इंजरी का सामना करना पड़ा है. जिसके चलते उन्हें लीग से बाहर होना पड़ा है. इसलिए चयनकर्ताओं के साथ-साथ भारतीय फैंस भी गहरी चिंता में डूबे हैं. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आईपीएल 2022 से बाहर हैं और अब इनकी वापसी को लेकर तो एक अपडेट आई ही है साथ ही दीपक चाहर के बारे में भी जानकारी दी गई है.

रिपोर्ट्स के हवाले से हुआ ये खुलासा

 Surya-jadeja and Deepak Cahar Fitness Updates

इनसाइडस्पोर्ट के हवाले से आ रही एक रिपोर्ट्स की माने तो, टीम इंडिया (Team India) के अहम खिलाड़ी सूर्यकुमार और जडेजा साउथ अफ्रीका दौर के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. लेकिन, ये दोनों इंग्लैंड दौरे पर वापसी कर सकते हैं. वहीं दीपक चाहर लंबे समय तक क्रिकेट के मैदान पर नहीं दिखाई देंगे. वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में चयन समिति के एक सदस्य के हवाले से लिखा है,

ये लोग साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं. लेकिन, उम्मीद है कि सूर्या और जडेजा इंग्लैंड दौरे तक फिट हो जाएंगे. यदि वो 15 तारीख तक 100 प्रतिशत फिटनेस हासिल कर लेते हैं तो उन्हें इंग्लैंड दौरे पर भेजा जाएगा और वह इंग्लैंड में अपना रिहैब पूरा करेंगे. जहां तक दीपक की बात है तो उन्हें अभी महीने भर से ज्यादा समय लगेगा. हालांकि ऑफिशियल तौर पर अभी इस तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई है.