KL Rahul-IND
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंग्लैंड दौरे का अंत अच्छा नहीं रहा, क्योंकि सीरीज का पांचवां मुकाबला कोरोना वायरस के चलते रद्द हो गया। तब तक खेले गए 4 मैचों में Team India सीरीज में 2-1 से आगे थी। हालांकि इस बात पर अभी सस्पेंस बना हुआ है कि सीरीज का विनर कौन रहा, इसका फैसला आईसीसी लेगी।

मगर इस दौरे पर भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और भारत को सीरीज में बढ़त हासिल करने में अहम भूमिका निभाई। तो आइए इस आर्टिकल में आपको Team India के उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो इंग्लैंड सीरीज में रहे स्टार परफॉर्मर।

     इंग्लैंड सीरीज में स्टार परफॉर्मर रहे 3 भारतीय खिलाड़ी

1- रोहित शर्मा

Team India

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड सीरीज में बेहतरीन डिफेंस दिखाया है। हिटमैन ने सीरीज में Team India के लिए खेले गए 4 मैचों में 52.57 के औसत से 368 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 42.49 रही। रोहित ने ओवल टेस्ट में बेहतरीन शतक लगाया था और भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

वह भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। रोहित का नैचुरल गेम आक्रामक है, लेकिन इंग्लैंड में उन्होंने गेंद को अच्छी तरह डिफेंस करके दिखाया। इसलिए उन्होंने लगभग सभी मैचों में भारत को अच्छी शुरुआत देने के लिए काफी गेंदें खेली। हिटमैन की बल्लेबाजी देखकर तमाम दिग्गजों ने उनकी सराहना की और वह टेस्ट क्रिकेट में एक स्टार परफॉर्मर के रूप में सामने आए।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse