Team India

भारत (Team India) और वेस्टइंडीज़ के बीच 6 फरवरी से व्हाइट बॉल श्रृंखला का आगाज़ होने जा रहा है. जिसमें 3 मैचों की वनडे सीरीज़ और 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज़ खेली जाएगी. इसी जे साथ टीम इंडिया का स्क्वाड भी दोनों सीरीज़ के लिए अनाउंस हो गया है. जिसमें इस बार नए खिलाड़ी और इंजरी से रिकवर कर रहे खिलाड़ियों को भी शामिल किया है. रवि बिश्नोई, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव आदि. इन खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया है. साथ ही इन दोनों सीरीज़ की मेज़बानी टीम इंडिया कर रही है. ऐसे में अब टीम इंडिया ने अपने स्टैंडबाई खिलाड़ियों की भी घोषणा कर दी है.

शाहरुख़ खान और R. साईं किशोर होंगे Team India के स्टैंडबाई खिलाड़ी

shahrukh khan-r sai kishore

आपको बता दें कि कोरोना की तीसरे लहर को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया (Team India) ने स्टैंडबाई के तौर पर दो खिलाड़ियों, शारुख खान और आर साईं किशोर को टीम में शामिल किया है. कोरोना के चलते मैनेजमेंट ने ये कदम उठाया है.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने देश में कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए शाहरुख खान और आर साई किशोर को स्टैंडबाई मोड पर रखा है. बीसीआई के एक सूत्र के अनुसार बोर्ड कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहता. इसी के साथ आर साईं किशोर नेट्स के लिए भी एक अच्छे गेंदबाज़ हैं.

आपको बता दें कि भारत (Team India) का वेस्टइंडीज़ के खिलाफ वनडे और टी20 की टीमें अनाउंस होने से पहले इस बात की उम्मीद की जा रही थी कि शाहरुख खान और ऋषि धवन को इस बार वेस्टइंडीज़ के खिलाफ मौका दिया जाएगा. क्योंकि दोनों ने घरेलू क्रिकेट में सबको काफी प्रभावित किया है. लेकिन ऐसा हुआ नहीं, फिर भी शाहरुख खान को बतौर स्टैंडबाई प्लेयर टीम में जगह दी गई है. वहीं ऋषि धवन को टीम इंडिया में वापसी करने के लिए थोड़ा इंतज़ार करना पड़ेगा.

तमिलनाडु को ढूंढ़नी होगी शाहरुख-साईं की रिप्लेसमेंट

shahrukh khan-r sai kishore

शाहरुख खान और आर साईं किशोर के भारतीय टीम (Team India) में शामिल होने के बाद, तमिलनाडु की दिक्कतें बड़ गई हैं. तमिलनाडु को रणजी ट्रॉफी के लिए अब नए खिलाड़ियों को चुनना होगा. वहीं तमिलनाडु के वॉशिंगटन सुंदर को भी टीम इंडिया में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ शामिल किया गया है.

बता दें कि पहले रणजी ट्रॉफी का आगाज़ 13 जनवरी से होना था लेकिन कोरोना के मामलों में वृद्धि होने के कारण टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया. हालांकि अब टूर्नामेंट 2 चरणों में खेला जाएगा. पहला चरण फरवरी में खेला जा सकता है, जिसमें केवल ग्रुप स्टेज के मुकाबले खेले जाएंगे. जबकि दूसरे चरण में सिर्फ नॉकऑउट मुकाबले खेले जाएंगे जिसका आयोजन जून में होगा ऐसी संभावना जताई जा रही है.