Team India opening pair

टीम इंडिया (Team India) और श्रीलंका के बीच इस समय 3 मैचों की T20I श्रृंखला चल रही है. जिसके पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 62 रन से हराकर 1-0 से बढ़त हासिल की है. पहले मैच में टीम (Team India) के हीरो ईशान किशन रहे, जिन्होंने 89 रन की ज़बरदस्त पारी खेलकर प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब भी जीता. अब दोनों टीमों के बीच कल यानी 26 फरवरी को सीरीज़ का दूसरा मुकाबला धर्मशाला में होने जा रहा है. जिसमें दोनों टीमों की सलामी जोड़ी कुछ इस प्रकार दिख सकती है.

दूसरे मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ कर सकते हैं Team India के लिए ओपनिंग

Ruturaj Gaikwad

आपको बता दें कि टीम इंडिया (Team India) के लिए श्रीलंका के खिलाफ पहले T20I मैच में ईशान किशन और रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत की थी. जोकि काफी असरदार साबित हुई थी. जहां ईशान किशन ने गज़ब की 89 रन की पारी खेली थी, वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने भी आक्रामक अंदाज़ में 44 रन बनाए थे. दोनों खिलाड़ी पहले मैच में बहुत ज़बरदस्त दिख रहे थे.

हालांकि टीम इंडिया (Team India) के पास इस समय स्क्वाड में एक ऐसा सलामी बल्लेबाज़ भी मौजूद है जो अच्छे-अच्छे गेंदबाज़ों को पानी पिलाने का दम रखता है, जी हां! हम किसी और की नहीं बल्कि ऋतुराज गायकवाड़ की बात कर रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल में चेन्नई के लिए पारी की शुरुआत करते हुए गज़ब की बल्लेबाज़ी की है. उनको श्रीलंका के खिलाफ T20I स्क्वाड में शामिल किया गया था. लेकिन इंजरी होने की वजह से वह पहला मुकाबला नहीं खेल पाए.

ऐसा माना जा रहा है कि उनको इतनी गंभीर चोट नहीं लगी है, और वह दूसरे मुकाबले से पहले फिट हो सकते हैं. ऐसे में अगर ऋतुराज दूसरे T20I से पहले रिकवर हो गए तो, हम उनको ईशान किशन की जगह रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज़ करते हुए दूसरे मैच में देख सकते हैं.

श्रीलंका की सलामी जोड़ी में नहीं होगा कोई बदलाव

Pathum Nissanka

भारत और श्रीलंका के बीच कानपूर में खेले गए सीरीज़ के पहले T20I मुकाबले में श्रीलंका के ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज़, पाथुम निसांका और कामिल मिसारा आए थे. जो टीम को अच्छी शुरुआत देने में बखूबी नाकाम रहे थे.

लेकिन हम दूसरे T20I मुकाबले में भी इन दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका के लिए पारी का आगाज़ करते हुए देख सकते हैं क्योंकि श्रीलंका अपने खिलाड़ियों को ज़रूर बैक करना चाहेगी और टीम के पास इस वक्त स्क्वाड में इंजरी के चलते कोई और भी खासा विकल्प उपलब्ध नहीं है. ऐसे में इस बात की संभावना जताई जा रही है कि पाथुम निसांका और कामिल मिसारा ही बतौर सलामी जोड़ी श्रीलंका के लिए उतरेंगे.

बहरहाल, टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच दूसरा मुकाबला सीरीज़ का कल धर्मशाला में खेला जाएगा, जिसको भारतीय टीम जीतकर, सीरीज़ पर कब्ज़ा करना चाहेगी. वहीं दूसरी ओर श्रीलंका ये मुकाबला जीतने में जान लगा देगी. क्योंकि अगर वह ये मुकाबला हारे तो उनको ऑस्ट्रेलिया में T20 सीरीज़ हारने के बाद इस सीरीज़ से भी हाथ धोना पड़ेगा.