Team india-sri lanka

श्रीलंका क्रिकेट टीम मौजूदा समय में अच्छे दौर से नहीं गुजर रही है. बोर्ड और क्रिकेटरों के बीच कॉन्ट्रैक्ट को लेकर चल रही खिंचातनी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. ऐसे में टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ होने वाली सीमित ओवर की सीरीज को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. क्योंकि हाल ही में 5 श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने सालाना अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया है.

भारत के खिलाफ बीच टीम उतारने की तैयारी में श्रीलंकाई चयनकर्ता

Team india

दरअसल भारत के खिलाफ 13 जुलाई से खेली जाने वाली श्रृंखला से पहले कुछ खिलाड़ियों ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करने से इनकार किया है. ऐसे में खबर आ रही है कि, अगर खिलाड़ी बोर्ड की शर्त को नहीं मानते हैं तो चयनकर्ता टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ होने वाली टी 20 और वनडे सीरीज में बी टीम की घोषणा कर सकते हैं. हाल ही में श्रीलंका (Sri lanka) के स्थानीय अखबार डेली एफटी के हवाले आई एक खबर के मुताबिक चयन कमिटी के चेयरमैन प्रमोद विक्रमसिंघे ने इस बारे में जानकारी दी है कि,

“यदि भारत के खिलाफ श्रृंखला के आगाज से पहले उनके खिलाड़ी सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट पर हस्ताक्षर नहीं करते हैं तो हमारे पास बी टीम ऐलान करने का विकल्प होगा. यह टीम 39 कॉन्ट्रेक्ट प्लेयर्स में से चुनी जाएगी. जो इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ नहीं हैं. ये सभी खिलाड़ी दो अलग-अलग जगहों पर ट्रेनिंग कर रहे हैं”.

इन 5 खिलाड़ियों ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट पर साइन करने से किया मना

photo 2021 07 04 13 57 48

जानकारी के मुताबिक लसिथ एंबुलडेनिया, विश्‍वा फर्नांडो, लाहिरू कुमार, आशेन बंडारा और कसून रजित को भारत के खिलाफ सीरीज से पहले एसएलसी ने दौरे अनुबंध का प्रस्‍ताव दिया था. लेकिन, इन सभी ने हस्‍ताक्षर करने से साफ मना कर दिया है. ऐसे में संभावना है कि, भारतीय टीम के खिलाफ श्रीलंका की बी टीम को उतारा जा सकता है.

ये खबरें ऐसे समय में आ रही हैं जब हाल ही में विरोधी टीम के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने भारत की बी टीम को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि, बी टीम इंडिया (B Team India) को श्रीलंका के खिलाफ उतारना ये हमारी टीम के लिए अपमान की बात है. हालांकि, उनकी इस टिप्पणी के बाद बोर्ड ने सफाई देते हुए कहा था कि, भारत के पास एक मजबूत टीम है. उन्होंने दूसरे दर्जे की टीम नहीं चुनी है. इसमें ज्यादातर खिलाड़ी किसी ना किसी फॉर्मेट में खेल चुके हैं.

इंग्लैंड दौरे पर बिना सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट साइन किए पहुंचे थे श्रीलंकाई खिलाड़ी

photo 2021 07 04 13 56 54

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इंग्लैंड दौरे पर तीन टी-20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम के खिलाड़ी बिना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए गए थे. उस समय यह तय किया गया था कि इस मामले को बाद में सुलझा लिया जाएगा. लेकिन, अभी तक मुख्य टीम के खिलाड़ियों ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर साइन नहीं किए हैं.

ऐसे में बोर्ड की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है. फिलहाल टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ श्रीलंका बोर्ड टीम को लेकर क्या फैसला करती है. अभी इसे लेकर कोई घोषणा नहीं की है.