Team India

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार श्रीलंका और Team India के बीच एकदिवसीय सीरीज का आगाज हो गया है। आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे पहले मुकाबले में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जहां, भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और लेकिन श्रीलंका के पुछल्ले बल्लेबाजों के आक्रामक रवैये के साथ श्रीलंकाई टीम ने 262 रन बनाए। अब भारत को जीत के लिए 263 रनों का लक्ष्य हासिल करना होगा।

टॉस जीतकर श्रीलंका ने चुनी बल्लेबाजी

team india

श्रीलंका और Team India के बीच खेले जा रहे पहले मुकाबले में मेजबान टीम ने टॉस जीकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में दोनों ही टीमों के कप्तान शिखर धवन व दासुन शनाका पहली बार टीम का नेतृत्व करने मैदान पर उतरे हैं। भारतीय टीम की ओर से सूर्यकुमार यादव व ईशान किशन को ODI डेब्यू करने का मौका मिला।

तो वहीं श्रीलंकाई टीम भानुका राजपक्षे ने डेब्यू किया है। दोनों ही टीमों में युवा खिलाड़ी नजर आ रहे हैं और आगामी विश्व कप के लिहाज से ये सीरीज और भी अहम हो जाती है।

भारत को दिया 263 रनों का लक्ष्य

team india

पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज आविष्का फर्नांडो व बिनोद भानुका ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन वह अपनी शुरुआत को बरकरार नहीं रख सके और पहले विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी कर सके। युजवेंद्र चहल ने आविष्का को 32 रनों पर पवेलियन भेजकर इस जोड़ी को तोड़ दिया। इसके बाद भानुका भी 44 गेंदों पर 27 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बन गए।

इसके बाद कुलदीप ने भानुका राजापाकसा को 24 (22) पर आउट कर दिया। धनंजय डी सिल्वा 14 (27) पर क्रुणाल पांड्या का शिकार बन गए। फिर चरित अशलंका कप्तान दासुन शनाका ने पारी को आगे बढ़ाने के लिए साझेदारी करने की कोशिश की, लेकिन चरिथ 38 (65) विकेट गंवा बैठे। इसके बाद चहल ने अपना दूसरा विकेट लेते हुए श्रीलंकाई कप्तान शनाका को 39 (50) पर आउट कर दिया। वानिंदु हासांरगा 8, इसुरु उडाना 8 पर आउट हुए।

मगर आखिर में पुछल्ले बल्लेबाजों ने अपनी टीम के लिए बड़े शॉट्स लगाते हुए भारत के सामने एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित किया। चमिका करुणारत्ने ने भुवनेश्वर कुमार के सामने बैक टू बैक छक्के लगाते हुए 43 (35) रन बनाए और उनका साथ दिया दशमानथा चमीरा 13 रन पर रन आउट हुए। इसी के साथ श्रीलंका 262 रन बनाए। भारत के सामने जीत के लिए 263 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा है।

कुलदीप- चहल साथ में गेंदबाजी करते आए नजर

TEAM INDIA

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी Team India के लिए पहली पारी में कुछ सकारात्मक चीजें देखने को मिली। भारतीय गेंदबाजों ने अपना शानदार प्रदर्शन किया। 2019 विश्व कप के बाद आखिरकार एक बार फिर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल एक साथ एक्शन में नजर आए। दोनों ही गेंदबाजों ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं हार्दिक पांड्या भी गेंदबाजी करते नजर आए और उन्होंने एक विकेट भी अपने नाम किया। दीपक चाहर ने 2 विकेट चटकाए, क्रुणाल पांड्या, व हार्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट चटकाए।

यहां देखें स्कोरकार्ड

team india