Team India

IND vs SA 2021-22: टीम इंडिया (Team India) को केपटाउन में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में 4 रनों की एक करीबी हार के साथ ही 3 मैचो की वनडे सीरीज में 3-0 की क्लीन स्वीप हार का सामना करना पड़ा. हार के बाद टीम इंडिया (Team India) के लिए इस मैच से एक और बुरी खबर सामने आ रही है. दरसल तीसरे वनडे में टीम इंडिया को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है. जिसके लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भारतीय टीम पर जुर्माना ठोक दिया है.

टीम इंडिया पर लगा स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना

Team India

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे और आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के ऊपर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों की 40-40 फीसदी मैच फीस काट ली गई है. आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी एंडी पीक्रॉफ्ट (Andy Pycroft) ने केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली भारत की टीम पर जुर्माना ठोका है.भारतीय टीम निश्चित समय सीमा के अन्दर में 48 ओवर ही डाल पायी.

आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के तहत एक ओवर के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत काटा जाता है. हालाँकि टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम की गलती को स्वीकार कर लिया है, और सजा का भुगतान करने के लिए तैयार है. इसलिए अब इस मामले पर आगे कोई कार्रवाई नहीं होगी. मैदानी अंपायर मराइस इरासमस (Marais Erasmus) और बोनगानी जेले (Bongani Jele), थर्ड अंपायर अलाउद्दीन पालेकर (Allahudien Paleker) और फोर्थ अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक (Andy Pycroft) ने भारत पर स्लो ओवर रेट के आरोप लगाए थे.

साउथ अफ्रीका ने किया क्लीन स्वीप

Team India

केपटाउन में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को एक रोमांचक मैच में 4 रनों से हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया. मैच में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने क्विंटन डी कॉक (Quinton De Cock) के 124 रनों की शतकीय पारी और रस्सी वेन डर डूसेन (Rassie Van Der Dussen) के 52 रन की बदौलत 287 रनों का स्कोर खड़ा किया.

जवाब में टीम इंडिया 283 रनों के स्कोर पर आलआउट हो गयी. टीम इंडिया के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 61 विराट कोहली (Virat Kohli) ने 65, वही दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने 34 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score