Team India-sheldon jackson

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) के ऐलान का इंतजार खत्म हो चुका है. बीते गुरूवार की रात ही बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इस दौरे पर 6 नए खिलाड़ियों को मौका दिया है गया है. सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में श्रीलंका के खिलाफ कप्तानी का जिम्मा शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को दिया गया है. तो वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है. इस दौरे पर कुछ नए खिलाड़ियों को जहां खुद को साबित करने का मौका दिया गया है तो वहीं कई अनुभवी प्लेयर्स को नजरअंदाज भी कर दिया गया है. जिसे लेकर उनका दर्द भी छलका है.

श्रीलंका के टीम इंडिया (Team India) में ना शामिल होने के बाद छलका जैक्सन का दर्द

Team India

इस सिलसिले में हम बात करे जा रहे हैं शेल्‍डन जैक्‍सन (sheldon jackson) की, जो विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे स्‍टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के बाद भी श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) में जगह नहीं बनाए पाए हैं. चयनकर्ताओं की तरफ से टीम की अनाउंसमेंट होने के बाद कई भारतीय क्रिकेटरों का दिल टूटा है.

इसका अंदाजा आप शेल्डन जैक्सन के टूटे हुए दिल से लगा सकते हैं. जी हैं टूटा हुआ दिल हम इसलिए कह रहे हैं कि, क्योंकि उन्होंने ट्विटर पर टूटे हुए हार्ट का इमोजी पोस्ट किया है. उन्होंने अपने फैंस को ये बताने की कोशिश की है कि, उनका दिल किस तरह से टूटा है. हालांकि उनके इस पोस्ट पर रोहन गावस्‍कर ने कमेंट करते हुए लिखा है कि, तैयारी करते रहिए. उम्मीद कभी न छोड़ें और अवसर आने पर हमेशा तैयार रहें.

photo 2021 06 11 14 56 54

घरेलू क्रिकेट में ठोक चुके हैं 27 शतक, ऐसा रहा पूरा प्रदर्शन

photo 2021 06 11 14 59 44

घरेलू क्रिकेट के स्‍टार जैक्‍सन कहे जाने वाले शेल्डन जैक्सन को शायद इस बात का अंदाजा तक नहीं था कि, उन्हें टीम बी के लिए भी नजरअंदाज कर दिया जाएगा. लेकिन, अब जब उनके सपनों पर पानी फिर गया है और वो टीम इंडिया (Team India) में नहीं चुने गए तो उन्होंने इस दर्द को इमोजी के जरिए साझा किया है. दो रणजी सीजन में उनके प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 800 से ज्यादा रनों की झड़ी लगाई है.

photo 2021 06 11 14 59 52

घरेलू क्रिकेट में का बात करें तो उन्होंने फर्स्‍ट क्‍लास, लिस्‍ट ए और टी20 तीनों को मिलाकर कुल 27 शतक जड़े हैं. 76 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 19 शतकीय पारी खेली है. जबकि 27 अर्धशतक समेत 5 हजार 5634 रन बनाए हैं. 60 लिस्‍ट ए मैचों में खेलते हुए उन्होंने 7 शतक और 11 अर्धशतक समेत 2096 रन बनाए हैं. जैक्‍सन ने 59 टी20 मैचों में 1 शतक और 6 अर्धशतकीय पारी खेली है. जिसमें उनके बल्ले से कुल 1240 रन निकले हैं. हालांकि इसके बाद भी उन्हें इस दौरे पर नजरअंदाज कर दिया गया है.