मोहम्मद सिराज

Team India को 4 अगस्त से इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं और कुछ सवाल हैं, जिनके जवाबों के लिए क्रिकेट के गलियारों में लगातार चर्चा चल रही है। इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों पर मैच जिताने की जिम्मेदारी काफी हद तक होती है। इस बीच एक सूत्र के माध्यम से खबर सामने आई है कि टीम मैनेजमेंट इशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में दिया था इशांत को मौका

team india

न्यूजीलैंड के साथ खेले गए टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच में Team India की प्लेइंग इलेवन में कप्तान विराट कोहली ने मोहम्मद सिराज के बजाए इशांत शर्मा को शामिल किया था। असल में, उस वक्त जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का तो अंतिम ग्यारह में होना तय था, लेकिन तीसरे तेज गेंदबाज को लेकर काफी चर्चा चल रही थी कि सिराज VS ईशांत में से किसे मौका मिलेगा?

कप्तान कोहली ने अनुभवी इशांत को मौका दिया था, जिन्होंने पहली पारी में 3 कीवी विकेट्स चटकाए थे। मगर तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना था कि इंग्लिश कंडीशंस में सिराज अधिक कारगर साबित हो सकते थे।

Team India में इशांत की जगह मिल सकता है सिराज को मौका

team india

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ड्रीम डेब्यू किया था। उन्हें मेलबर्न टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला था और फिर तो उन्होंने पीछे मुड़कर ही नहीं देखा। वह 3 मैचों में भारत के लिए सर्वाधिक 13 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे। इतना ही नहीं गाबा टेस्ट में जब तमाम अनुभवी गेंदबाज इंजरी से जूंझ रहे थे, तब सिराज ने गेंदबाजी इकाई का नेतृत्व किया और शानदार तरीके से Team India को एक ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

इसके बाद आईपीएल 2021 के स्थगित होने से पहले सिराज बेहतरीन फॉर्म में थे। हालांकि टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में उन्हें मौका नहीं मिल सका। लेकिन अब सूत्रों की मानें, तो टीम मैनेजमेंट इशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है। सूत्रों का कहना है कि “भले ही टीम प्रबंधन अंतिम एकादश में अश्विन और जडेजा को रखना चाहता हो लेकिन सिराज शायद इशांत की जगह लेगा।”