Team India
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है और दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होने वाली है, तो वहीं सीमित ओवर सीरीज खेलने के लिए भारत की ‘बी’ टीम श्रीलंका दौरे पर है। श्रीलंका दौरे का आयोजन बीसीसीआई ने आगामी टी20 विश्व कप को देखते हुए ही किया है।

जहां, भारत को 3-3 मैचों की वनडे व टी20 आई सीरीज खेलनी है। मेगा इवेंट का आोयजन यूएई व ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच खेला जाएगा। लेकिन अगर भारत को खिताबी जीत दर्ज करनी है, तो इस आईसीसी इवेंट से पहले भारत को 3 बड़े बदलाव करने होंगे।

तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं कि Team India को टी20 विश्व कप से पहले किन 3 समस्याओं को सुलझाकर उनके सही विकल्प चुन लेने चाहिए।

Team India को T20 विश्व कप से पहले सुलझा लेनी चाहिए 3 समस्याएं

1- स्पिन जोड़ी में किसे देना है मौका

Ravindra Jadeja

Team India के पास इस वक्त टी20 टीम में कई सवाल हैं, जिन्हें टीम को विश्व कप के शुरु होने से पहले सुलझाना होगा। जिसमें एक सलाव स्पिनर्स का है। दरअसल, टूर्नामेंट यूएई में खेला जाएगा, जिससे टीम में स्पिनर्स की भूमिका अहम होने वाली है।

मौजूदा समय में भारत के पास रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव व राहुल चाहर जैसे बेहतरीन विकल्प हैं। मगर भारत को ये तय करना होगा की वह किन 2 स्पिनर्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर मैदान पर उतरना चाहेगी।

जडेजा का खेलना तो पक्का लग रहा है, मगर उनका साथ कौन देगा, ये देखने वाली बात होगी। विराट कोहली को ये फैसला पहले ही करना होगा, ताकि बड़े इवेंट के दौरान टीम चयन को लेकर सिरदर्दी ना लेनी पड़े। हालांकि अभी श्रीलंका दौरे के बाद काफी कुछ साफ हो सकता है, प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी मौके हथिया सकता है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse