Team India

साउथ अफ्रीका दौरे (IND vs SA) पर मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया (Team India) को अब वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू हो रही घरेलु सीरीज में हिस्सा लेना है. इस सीरीज में 3 वनडे और टी20 मैच खेले जाने हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज के तुरंत बाद टीम इंडिया (Team India) को 2 टेस्ट और 3 टी20 मैचों के लिए श्रीलंका की मेजबानी करनी है. दौरे की शुरुआत 26 फरवरी से टेस्ट मैच के साथ होनी है. हालांकि इस सीरीज के कार्यक्रम में अब कुछ फेरबदल देखने को मिल सकते हैं.

श्रीलंका क्रिकेट ने BCCI से किया एक ख़ास अनुरोध

 

Team India

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेली जाने वाली 2 टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज के कार्यक्रम में फेरबदल करने की तैयारी की जा रही है. दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से श्रीलंका के भारत दौरे के कार्यक्रम को बदलने का अनुरोध किया है. यहां तक कि बीसीसीआई भी इस अनुरोध को स्वीकार करने वाली है.

25 फरवरी से श्रीलंका और भारत (Team India) के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होनी है, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि पहले तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाए और फिर दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन हो सकता है.

श्रीलंका क्रिकेट ने बीसीसीआई से पहले T20I सीरीज खेलने का अनुरोध किया है

Team India

श्रीलंका क्रिकेट ने टेस्ट से पहले टी20 मुकाबले करवाने के पीछे एक ख़ास तर्क भी दिया है. दरअसल भारत के दौरे से पहले श्रीलंक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज खेलनी है ऐसे में श्रीलंका बोर्ड चाहता है कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद श्रीलंका की सिमित ओवर की टीम पहले भारत जाए. जिससे  बबल टू बबल ट्रांसफर में भी कोई दिक्कत नहीं होगी. और इस बीच टेस्ट टीम को तैयारियों का मौका मिल जाएगा. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया,

श्रीलंका क्रिकेट ने बीसीसीआई से टेस्ट मैचों के बजाय पहले T20I सीरीज खेलने का अनुरोध किया है. श्रीलंकाई टीम भारत आने से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. उनके लिए एक टीम भेजना सुविधाजनक होगा जो पहले से ही बबल में होगी.

26 फरवरी से शुरू होना है टेस्ट मैच

Team India

तय कार्यक्रम के अनुसार भारत (Team India) और श्रीलंका के बीच होने वाले सीरीज की शुरुआत 26 फरवरी से टेस्ट मैच के साथ होनी है. पहला टेस्ट मैच 25 फरवरी से बैंगलोर में खेला जाना था, जबकि दूसरा टेस्ट मैच मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 5 मार्च से होना था. वहीं, टी20 सीरीज का पहला मैच 13 मार्च से मोहाली में ही होना है. दूसरा टी20 मैच धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में  वहीं, आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 18 मार्च को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला जाना था.