1560094909 7161

भारतीय क्रिकेट टीम को आईपीएल-2020 के बाद ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है. इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. खबर है कि धोनी के संन्यास लेने के बाद टीम इंडिया के चयनकर्ता एक फिनिशर की तलाश कर रहे हैं और आईपीएल की मुंबई इंडियंस के एक बल्लेबाज पर चयनकर्ता भरोसा जता सकते हैं.

टीम इंडिया के सेलेक्टेर्स को जरुरत है एक फिनिशर की

Tour Of Australia: NSW Govt Allows Indian Cricket Team To Train During Quarantine Period

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवर क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया के चयनकर्ताओं को एक ऐसे बल्लेबाज की तलाश है जो अंतिम ओवरों में आकर बड़े शॉट लगा सके. क्रिकट्रेकर की रिपोर्ट की मानी जाए तो इसके लिए टीम इंडिया ने चयनकर्ता सूर्यकुमार यादव के नाम पर चर्चा कर रहे हैं.

उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए मौका देने को तैयार हैं. सूर्यकुमार यादव इस समय यूएई में हो रहे आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते दिख रहे हैं और इस खिलाड़ी ने इस सीजन में टीम के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए मैच विनिंग पारियां खेली हैं.

सूर्यकुमार यादव ने घरेलू क्रिकेट में भी बीते कुछ सालों में धमाकेदार प्रदर्शन किया है. यादव ने फर्स्ट क्लास में 77 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 44 की औसत से 5326 रन बनाए हैं. अगर अभी तक का सबसे अच्छा स्कोर 200 रन का बनाया है.

टीम में हार्दिक जैसे ऑलराउंडर मौजूद

Shah rukh khan

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या टीम में एक अनुभवी ऑलराउंडर के रूप में मौजूद है. जिसमें अपनी गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाया है. लेकिन पांड्या ने जब से अपनी पीठ की सर्जरी करवाई है, वो गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और सेलेक्टेर्स के लिए यह चिंता की बात है.

ऐसे में सेलेक्टेर्स के लिए यह परेशानी है कि वो किसे चुने. इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने हार्दिक पांड्या को लेकर कहा कि

“यह ध्यान दिया जा सकता है कि उन्होंने बीते विश्व कप से पहले हुए आईपीएल में बहुत कम गेंदबाजी की थी. ऐसा हो सकता है कि उन्हें कहा गया हो कि वो नेशनल टीम के लिए ज्यादा ध्यान दें और उनके लिए खुद को बचाए. वह एक निचले क्रम के बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं, लेकिन उनकी गेंदबाजी उन्हें बढत दिलाती है.”

इन दिग्गजों ने बताया सूर्यकुमार यादव को टीम का हिस्सा

Silencing voices with force will turn students against India': Akash Chopra

सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल के इस सीजन में अभी तक अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. जिसके बाद उनके इस प्रदर्शन के आधार पर आकाश चोपड़ा, टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़, पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद समते कई दिग्गजों ने यह दावा किया था कि वो जल्द ही टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं.