Team India next 6 months schedule
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India: आईपीएल 2022 खत्म होते ही टीम इंडिया और साऊथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की T20I श्रृंखला का आयोजन होने वाला है. इस रोचक सीरीज़ की मेज़बानी भारत कर रहा है. वहीं आगामी महीने यानी जून की 9 तारीख से दिल्ली के अरुण जैटली स्टेडियम में सीरीज़ का आगाज़ होगा.

ऐसे में भारतीय चयनकर्ताओं ने साऊथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी T20I सीरीज़ के लिए आज यानी 22 मई को अपना स्क्वाड अनाउंस कर दिया है. जिसमें आईपीएल 2022 में उबरते हुए खिलाड़ी जैसे उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह को मौका मिला है.

वहीं सेलेक्टर्स ने कुछ ऐसे खिलाड़ियों को नज़रअंदाज़ भी किया है जिनका प्रदर्शन आईपीएल 2022 में सांतवे आसमान पर था. तो आइये जानते हैं 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिनको टीम इंडिया (Team India) के सेलेक्टर्स ने नज़रअंदाज़ किया है.

1) शिखर धवन

Shikhar Dhawan-IPL 2022

भारतीय टीम (Team India) के अनुभवी ओपनर बल्लेबाज़ शिखर धवन पिछले काफी समय से टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करते हुए नज़र नहीं आ रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के सेलेक्टर्स इन्हें बार-बार नज़रअंदाज़ कर रहे हैं. ऐसा नहीं है कि शिखर के प्रदर्शन में कोई गिरावट आई है. जहां पिछले सीज़न आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए 550 से ज़्यादा रन बनाए थे, वहीं इस सीज़न भी उन्होंने अपनी नई फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए 38.27 की ज़बरदस्त औसत से 421 रन बनाए हैं.

अब सवाल यह उठता है कि इतने ज़बरदस्त प्रदर्शन के बाद भी गब्बर को इग्नोर क्यों किया जा रहा है? इस बात से हर कोई परेशान है. शिखर का बल्ला T20 फॉर्मेट में आज कल जमकर चल रहा है. ग़ौरतलब है कि उसके बाद भी उन्हें टीम इंडिया (Team India) में जगह नहीं मिल रही है.

बता दें कि, पिछले साल यूएई में हुए T20 वर्ल्डकप में भी शिखर को टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. वहीं अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनका टीम में ना होना इस बात को दर्शाता है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्डकप में भी शायद हम शिखर को ना देखें.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse