Team India Players with Scotland players
Team India Players with Scotland players

अफगानिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ जीत हासिल करने के साथ ही टीम इंडिया (Team India) ने स्कॉटलैंड (Scotland) के परखच्चे उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और एकतरफा जीत हासिल की. इस टूर्नामेंट में यह भारत की दूसरी बड़ी जीत रही. गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन का फायदा केएल राहुल ने भी उठाया. उन्होंने आतिशी पारी खेलते हुए भारत को एक और आसान सी जीत हासिल कराई. भारतीय टीम के सामने स्कॉटलैंड ने 86 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था. जिसे केएल राहुल (KL Rahul) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने महज 39 गेंद में हासिल कर लिया था.

जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने स्कॉटलैंड के प्लेयर्स को दी क्लास

Team India Players-Scotland

दरअसल टी-20 क्रिकेट के इतिहास में भारत की गेंदों के मुताबिक यह अब तक की सबसे बड़ी जीत रही है. इस जीत के बाद कोहली एंड कंपनी स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों को क्लास देती हुई भी नजर आई. इसे लेकर खिलाड़ियों की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. स्कॉटलैंड क्रिकेट ने इससे जुड़ी तस्वीरें खुद अपने ट्विटर हैंडल से साझा की हैं. इन वायरल तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और आर अश्विन (R Ashwin) स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं.

टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ शुक्रवार को उतरी स्कॉटलैंड की टीम पूरे मुकाबले में बैकफुट पर दिखाई दी. पहले टीम के बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया. इसके बाद गेंदबाज भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और जमकर रन लुटाए. वहीं भारतीय गेंदबाजों के सामने स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों ने आसानी से हथियार रख दिए. महज 17.4 ओवर में ही 85 रन बनाकर पूरी टीम ऑलआउट हो गई थी.

स्कॉटलैंड पर भारी पड़ी भारतीय टीम (Team India) की तिकड़ी

Rohit Sharma teach Scotland players

86 रन के मिले स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाजों ने स्कॉटलैंड के गेंदबाजी अटैक की जमकर धज्जियां उड़ाई. इस लक्ष्य को भारत ने सिर्फ 6.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी क्रम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, और रविंद्र जडेजा की तिकड़ी ने स्कॉटलैंड के बल्लेबाजी ऑर्डर को पूरी तरह से बिगाड़ दिया था. शमी और जडेजा ने 3-3 विकेट चटकाए. वहीं बुमराह ने 3.4 ओवर में महज 10 रन खर्च करते हुए 2 विकेट .हासिल किए.

इस शानदार जीत को हासिल करने के साथ ही टीम इंडिया (Team India) ने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को भी अभी बरकरार रखा है. फिलहाल इसका फैसला 7 नवंबर को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच में होने मुकाबले के बाद ही होगा. इस मैच में भारत के लिए अफगानिस्तान का जीतना बेहद जरूरी होगा. यदि ऐसा संभव होता है तो भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के सभी रास्ते खुल जाएंगे.

ये भी पढ़ें- नामीबिया से कड़ी टक्कर मिलने के बाद उनके ड्रेसिंग रूम में घुसी PAKISTAN TEAM, किया कुछ ऐसा जीता फैंस का दिल