Team India

सेंचुरियन में South Africa vs Team India के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन बहुत ही रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रहा है। पहले सेशन में जहां, भारतीय ओपनर्स का जलवा था, तो वहीं दूसरे सेशन में अफ्रीकी गेंदबाजों ने दो विकेट चटकाकर अपनी टीम की वापसी करा ली है। भारत का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 152 का हो चुका है। क्रीज पर कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल नाबाद बने हुए हैं।

भारत के गिरे 2 विकेट

Team India

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 117 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी की। 11 साल बाद साउथ अफ्रीका की धरती पर भारतीय ओपनर्स शतकीय साझेदारी करने में सफर रहे। लेकिन इस साझेदारी को तोड़ने का काम लुंगी नगिडी ने किया। उन्होंने 60(123) पर खेल रहे मयंक अग्रवाल को LBW कर दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर चेतेश्वर पुजारा को भी चलता कर दिया। एनगिडि हैट्रिक पर थे, लेकिन विराट कोहली ने उन्हें हैट्रिक नहीं लेने दी।

दूसरे सेशन के खत्म होने तक केएल 63 (163) और विराट कोहली 19 (51) पर नाबाद बने हुए हैं। अब भारत को दिन के आखिरी सेशन में विकेट बचाकर बल्लेबाजी करनी होगी। दूसरे सेशन में 28 ओवर का खेल हुआ, जिसमें भारत ने 69 रन बनाए और 2 विकेट खोए।

लुंगी एनगिडी ने कराई वापसी

team india
team india

साउथ अफ्रीका के गेंदबाज पहले सेशन में विकेट के लिए तरसते दिखे थे। लेकिन दूसरे सेशन में लुंगी एनगिडी ने साउथ अफ्रीका की वापसी कराई। जब उन्होंने पहले सेट बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को आउट किया और फिर चेतेश्वर पुजारा को तो शून्य पर ही चलता कर दिया। हालांकि सेशन में भारतीय कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल ने संभलकर बल्लेबाजी की। अब देखना दिलचस्प होगा कि पहले दिन का आखिरी सेशन कौन सी टीम अपने नाम करती है।