ravindra jadeja kumble

नॉटिंघम टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद अब सभी की निगाहें लॉर्ड्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच पर टिकी हुई हैं। इस मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होने की कम ही संभावना नजर आ रही है। इस बीच लॉर्ड्स टेस्ट के लिए पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया और इस टीम में रविंद्र जडेजा की जगह रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया है।

बल्लेबाजी इकाई में नहीं किया बदलाव

Sanjay Manjrekar

लॉर्ड्स टेस्ट के लिए चुनी गई प्लेइंग इलेवन में Sanjay Manjrekar ने बल्लेबाजी इकाई मे कोई बदलाव नहीं किया है और वह उसी टॉप-6 के साथ दूसरे मैच में जाना चाहते हैं। ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल को चुना है। वहीं फिर चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे व ऋषभ पंत को शामिल किया है।

पहले मैच में भारत के ओपनर्स ने तो अच्छा किया था, लेकिन मध्य क्रम ने निराश किया था। जबकि मध्य क्रम में भारत के सबसे अनुभवी व टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज मौजूद हैं। अब लॉर्ड्स टेस्ट में यकीनन ये बल्लेबाज अपनी टीम के लिए बड़ी पारी खेलने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरेंगे।

रविंद्र जडेजा की जगह अश्विन को किया शामिल

Sanjay Manjrekar

पहले टेस्ट में कप्तान विराट कोहली ने अश्विन की जगह जडेजा को मौका दिया था। जबकि अब Sanjay Manjrekar ने अपनी प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा की जगह रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। अश्विन मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं, जो भारत की बल्लेबाजी को भी गहराई दे सकते हैं।

इसके अलावा उन्होंने हनुमा विहारी को टीम में शामिल करते हुए एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाया है। विहारी के रहने से कप्तान को एक और स्पिन विकल्प मिलेगा। वहीं तेज गेंदबाजी इकाई में 3 तेज गेंदबाज विराट कोहली, मोहम्मद शमी व मोहम्मद सिराज को शामिल किया है, जिसमें शार्दुल ठाकुर को जगह नहीं दी है।

संजय मांजरेकर की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्रर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।