IND vs SL Sairaj Bahutule part of team india support staff ahead of mohali test
IND vs SL Sairaj Bahutule part of team india support staff ahead of mohali test

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया अपना पहला टेस्ट मैच मोहली में खेलेगी. इसके लिए भारतीय टीम (Team India) पूरी तैयारी भी कर चुकी है. इससे पहले लंकाई टीम को भारत ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज में करारी शिकस्त थी. अब टीम इंडिया का मुख्य लक्ष्य मेहमान टीम को टेस्ट सीरीज में हराकर नया रिकॉर्ड कायम करने पर होगा. रोहित शर्मा की कप्तानी में पहली बार भारतीय टीम (Team India) टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी. लेकिन, मोहाली टेस्ट से पहले हिटमैन की टीम से पूर्व स्पिनर जुड़ गए हैं.

मोहाली टेस्ट से पहले चीम इंडिया से जुड़े पूर्व स्पिनर

 Sairaj Bahutule appointed bowling coach for India

दरअसल हम जिस पूर्व स्पिनर की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि सैराज बहुतुले (Sairaj Bahutule) हां जिन्हें टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के साथ जोड़ा गया है. सैराज बहुतुले भारत के ट्रेनिंग सेशन के दौरान लेफ्ट ऑर्म स्पिनर कुलदीप यादव से बात करते हुए नजर आए थे. सैराज बहुतुले के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए दो टेस्ट और 8 वनडे मैच खेले थे.

वहीं बात करें टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर की कोचिंग अनुभव की तो उन्हें इस मामले में अच्छा खासा एक्सपीरियंस है. इन दिनों वो बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में गेंदबाजी कोच के तौर पर काम कर रहे हैं. वहीं बीते महीने वेस्टइंडीज में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम (Team India) का भी वो हिस्सा थे. टीम इंडिया में इस वक्त कोई स्पिन गेंदबाजी कोच नहीं है. जिसके लिए बहुतुले एक बड़ा विकल्प हो सकते हैं.

सिर्फ कुछ वक्त के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़े हैं बहुतुले

Sairaj Bahutule

हालांकि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बारे में बात करते हुए स्पष्ट कर दिया है कि सैराज बहुतुले का टीम इंडिया का स्पिन गेंदबाजी कोच बनने को लेकर चल रही संभावनाएं गलत हैं. उनके माने तो वो सिर्फ चंद समय के लिए भारतीय टीम (Team India) के साथ जुड़े हैं. इसके बाद उनकी फिर से एनसीए में वापसी हो जाएगी. इस बारे में क्रिकबज से बात करते हुए अधिकारी ने कहा,

“सैराज बहुतुले मोहाली में टेस्ट टीम के साथ करीब एक हफ्ते से जुड़े हुए हैं. ट्रेनिंग में वो टीम को असिस्ट कर रहे हैं, क्योंकि राहुल द्रविड़ समेत अन्य कोच लिमिटेड ओवर्स टीम के साथ व्यस्त थे. वो कुछ दिन और टीम के साथ जुड़े रहेंगे और उसके बाद एनसीए दोबारा लौट जाएंगे.”