Team india-Ruturaj

श्रीलंका के खिलाफ 13 जुलाई से 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली जानी है औक उससे पहले ही टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाज जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं. कोलंबो के मैदान पर खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच में सभी खिलाड़ी इन दिनों जमकर पसीना बहा रहे हैं. यहां तक कि, कुछ खिलाड़ियों ने अपने फॉर्म में होने का नमूना भी पेश किया है.

श्रीलंका के खिलाफ भिड़ने से पहले जबरदस्त फॉर्म में दिखे भारतीय बल्लेबाज

Team India

भारतीय टीम के 4 बल्लेबाजों ने इंट्रा-स्क्वाड मैच में अर्धशतकीय पारी खेली है. कोलंबो में खेले गए दूसरे अभ्यास मुकाबले में पृथ्वी शॉ, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे और ऋतुराज गायकवाड़ ने अर्धशतक जड़ा है. इस मुकाबले में सबसे ज्यादा रन (84) पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के बल्ले से निकले है. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने 79 रन की पारी तो वहीं मनीष पांडे ने भी 53 रन ठोके हैं. जबकि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के बल्ले से 75 रन की पारी खेली है.

अपनी 75 रन की पारी से गायकवाड़ ने ये सबूत दे दिया है कि, वो वनडे मैच में डेब्यू के लिए तैयार हैं. तो वहीं इशान किशन की बात करें तो इंट्रा-स्क्वाड मैच में उनका बल्ला खामोश ही रहा. यहां तक कि, वो खाता भी नहीं खोल सके. जबकि बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने बेहतरीन शुरुआत की थी. हालांकि वो एक बड़ी पारी नहीं खेल सके. इस मैच में उन्होंने 34 रनों की पारी खेली थी.

गायकवाड़ ने ठोकी 75 रन की पारी

photo 2021 07 09 10 20 54

इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने भी बेहतरीन शुरूआत की थी. लेकिन, अपना विकेट गंवा दिया. उनके बल्ले से 35 रन निकले थे. लेकिन इंट्रा-स्क्वाड में 75 रन के साथ गायकवाड़ ने कोच राहुल द्रविड़ को भी खासा प्रभावित किया होगा. उन्होंने इस पारी से टीम इंडिया (Team India) की ओर से डेब्यू का दावा ठोक दिया है. उन्हें टीम के हेड कोच इंडिया-ए की टीम से ही जानते हैं. ऐसे में उनका डेब्यू का सपना पूरा हो सकता है.

इसके अलावा टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने भी अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर फैंस को नई खुशखबरी दी है. उस समय वो जबरदस्त फॉर्म में हैं. हालांकि आईपीएल 2021 के बीत में ही स्थगित होने से पहले वो खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. लेकिन, इंट्रा-स्क्वाड मैच में पांड्या ने गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी का भी कारनामा किया है.

पांड्या का भी इंट्रा स्क्वाड में दिखा दमखम

photo 2021 07 09 10 21 23

ऐसे में अब इस तरह की खबरें सामने आने लगी हैं कि, पांड्या श्रीलंका टीम के खिलाफ वनडे-टी20 सीरीज में बतौर ऑलराउंडर ही टीम इंडिया की (Team India) प्लेइंग 11 में उतरेंगे. भारत और श्रीलंका के बीच वनडे श्रृंखला की शुरूआत 13 जुलाई से हो रही है. इसके शिखर धवन के ही नेतृत्व में 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी.