Virat kohli rohit 2

Team india ने T20I सीरीज में न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप कर दिया है। अब 25 नवंबर से दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज शुरु होने वाली है। पहला मैच कानपुर के ग्रीन स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां भारत की कप्तानी अजिंक्य रहाणे संभालेंगे। अब इस मैच में विराट कोहली रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। ये बात सभी के जहन में चल रही है। इस बीच गौतम गंभीर का मानना है कि मयंक अग्रवाल व शुभमन गिल को मौका मिल सकता है।

मयंक को मिल सकता है ओपनिंग का मौका

Team india
Team india

लंबे वक्त से लगातार क्रिकेट खेल रहे रोहित शर्मा को आगामी टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया है। इसलिए अब ये सवाल खड़ा हो गया है कि Team india में रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने कौन उतरेगा। वैसे तो भारत के पास कई विकल्प हैं, मगर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि वह मयंक अग्रवाल होंगे, जिन्हें ये मौका मिल सकता है। मयंक ने भारत के लिए अब तक 14 टेस्ट में 1052 रन बनाए हैं। गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव शो पर कहा,

“रोहित की जगह मयंक अग्रवाल को केएल राहुल के साथ पारी का आगाज करना चाहिए। राहुल ने इंग्लैंड में पारी का आगाज किया था।”

शुभमन गिल कर सकते हैं नंबर-4 पर बल्लेबाजी

Team india के कप्तान विराट कोहली को न्यूजीलैंड के साथ खेली गई T20I सीरीज में आराम दिया था और वह दूसरे टेस्ट मैच में वापसी करेंगे। ऐसे में अब कोहली के बैटिंग ऑर्डर नंबर-4 के लिए गंभीर ने शुभमन गिल को चुना है। गिल के प्रदर्शन पर गौर करें, तो ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद उनके बल्ले से कोई खास पारी नहीं निकली है। हालांकि यदि अब उन्हें मौका मिलता है, तो वह उसे भुनाना चाहेंगे। गंभीर ने कहा,

“इसके अलावा मैं शुभमन गिल को नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहूंगा। अजिंक्य रहाणे बहुत खुशनसीब हैं कि अभी तक टीम का हिस्सा बने हुए हैं। जिस तरह से उन्होंने इंग्लैंड में प्रदर्शन किया, उसके बाद उन्हें टीम की अगुवाई करने का मौका मिल रहा है, यह बड़ी बात है। लेकिन मुझे लगता है कि वह इस मौके को जरूर भुनाना चाहेंगे।”

बड़े खिलाड़ियों को मिला है आराम

Team india
Team india

कोरोना वायरस के बाद जब से क्रिकेट ने वापसी की है, तभी से बायो बबल के भीतर Team india के खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में अब वर्कलोड मैनेज करने के लिए उन्हें आराम मिलना जरुरी था। टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत, रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। वहीं मोहम्मद शमी व जसप्रीत बुमराह को टी20 सीरीज से भी आराम मिला था और टेस्ट सीरीज में भी वह नहीं नजर आएंगे। विराट कोहली दूसरे मैच से टीम के साथ जुड़ेंगे।