Team India

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे नॉटिंघम टेस्ट में Team India ने पहले दिन के तीनों सेशन अपने नाम किए और तेज गेंदबाजों ने 183 के स्कोर पर ही इंग्लिश टीम को समेट दिया। वहीं भारत की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी करते हुए इतिहास रच दिया। सेना देशों में पिछले 10 सालों में भारत की ये सबसे बड़ी पार्टनरशिप रही है, जिसकी चर्चा अब चारों ओर हो रही है।

10 साल बाद सेना देश में ओपनिंग जोड़ी ने बनाया बड़ा स्कोर

Team India

इस बात से सभी अच्छी तरह वाकिफ हैं कि यदि इंग्लैंड में टेस्ट मैच जीतना है, तो ओपनिंग जोड़ी को अपनी टीम के लिए बड़ी शुरुआत देनी होगी। अब इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे नॉटिंघम टेस्ट में Team India की ओर से ओपनिंग करने मैदान पर उतरे रोहित शर्मा व केएल राहुल की जोड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहले दिन के तीसरे सेशन में जब इंग्लैंड की टीम आउट हो गई, तो भारतीय टीम ने 13 ओवर राहुल-रोहित ने खेले, जिसमें उन्होंने 21 रन बनाए।

इसके बाद दूसरे दिन की शुरुआत भी भारत के नजरिए से अच्छी रही, क्योंकि पहले सेशन में दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की। हालांकि सेशन खत्म होने तक इंग्लैंड ने रोहित को आउट कर पहली सफलता हासिल कर ली, लेकिन इस बीच भारतीय टीम ने बड़ा माइलस्टोन हासिल कर लिया। 10 साल बाद ऐसा हुआ, जब सेना देश में Team India की ओपनिंग जोड़ी ने इतनी बड़ी शुरुआत दी है।

रोहित शर्मा नहीं बना सके बड़ा स्कोर

Team India

Team India के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा से इंग्लैंड सीरीज में सभी को काफी उम्मीदें हैं। पहले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अच्छी शुरुआत तो की, लेकिन वह इसे बड़ी पारी में बदलने में नाकामयाब रहे और 36 (107) रन पर आउट हो गए।

हालांकि ये पहला मौका नहीं है, जब रोहित ने विदेश में अच्छी शुरुआत के बाद उसे बड़ी पारी में ना बदला हो। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर और फिर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भी वह ऐसे ही आउट हुए थे। यदि ऐसा ही चलता रहा, तो ये टीम इंडिया के लिए बड़ी मुश्किल बन जाएगी।