टीम इंडिया-इंग्लैंड

भारत-इंग्लैंड (INDvsENG) के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले की पहली पारी में टीम इंडिया (Team India) बल्लेबाजी करने के लिए उतरी चुकी है. दरअसल इस मुकाबले के पहले दिन टॉस जीतकर कप्तान जो रूट (Joe Root) ने बल्लेबाजी का फैसला करते हुए भारतीय टीम को गेंदबाजी का न्योता दिया था. पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले 75.5 ओवर में 203 रन पर भाकतीय गेंदबाजों ने अंग्रेजों को ऑलआउट कर दिया. भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर खेल के दूसरे दिन 94 ओवर में 294 रन बनाए हैं.

खेल के दूसरे दिन अच्छी नहीं रही टीम इंडिया की शुरूआत

टीम इंडिया

टेस्ट मुकाबले के पहले दिन अंग्रेजी टीम की पारी समाप्त होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका तब लगा, जब बिना खाता खोले ही शुभमन गिल (subhman gill) जेम्स एंडरसन (james anderson) की गेंद पर एलबीडब्यू आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए. पहले दिन का खेल समाप्त होने से पहले 12 ओवर में भारत के 27 रन बने थे.

खेल के दूसरे दिन खेलने उतरे रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा (cheteshwar pujara) ने शानदार तरीके से पारी की शुरूआत की, लेकिन ये जोड़ी बहुत ही जल्द टूट गई, जब 17 रन बनाकर जैक लीच के हाथों एलबीडबल्यू होकर पुजारा चलते बने. इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी के लिए उतरे, लेकिन बिना खाता खोले बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की गेंद पर चलते बने.

अर्धशतक से चूके रोहित शर्मा, शून्य पर आउट हुए टीम इंडिया के कप्तान कोहली

टीम इंडिया-इंग्लैंड

कोहली के शून्य पर आउट होने के बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने हिट मैन के साथ मिलकर टीम के स्कोर को बढ़ाना शुरू किया. दोनों की इस जोड़ी को लंच से पहले एंडरसन तोड़ने में कामयाब रहे और 29 रन बनाकर रहाणे भी चलते बने. इसके बाद रोहित शर्मा के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) उतरे, लेकिन 38 रन बनाकर हिट मैन भी बेन स्टोक्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए.

रोहित शर्मा के विकेट का पतन होने के बाद आर अश्विन (R Ashwin) बल्लेबाजी के लिए उतरे, उन्होंने 1-2 अच्छे शॉट्स भी खेले, लेकिन 13 रन बनाकर जैक लीच (Jack Leach) की गेंद पर ओली पोप (ollie pope) को कैच दे बैठे. अश्विन के आउट होने के बाद पंत का साथ देने टीम इंडिया की तरफ से ऑलराउंडर खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर उतरे.

टीम इंडिया की तरफ से ऋषभ पंत ठोका शानदार शतक

टीम इंडिया

सुंदर ने पंत के साथ मिलकर भारत की पारी को अच्छी शुरूआत दी. इस दौरान पंत के बल्ले से एक और शानदार शतकीय (101) पारी निकली. ऋषभ और सुंदर ने मिलकर 203 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की.

चौकों-छक्कों की बरसात करते हुए पंत ने शानदार शतक ठोका और सुंदर के साथ अच्छी पारी खेली. हालांकि इसके बाद वो एंडरसन की गेंद पर अपना कैच दे बैठे. लेकिन उनकी शतकीय पारी टीम के इंडिया के लिए संजीवनी बूटी साबित हुई, और दोनों ने मिलकर 7वें विकेट के लिए 113 रन की लंबी साझेदारी की.

वाशिंगटन सुंदर ने जड़ा शानदार अर्धशतक

टीम इंडिया-1

टीम इंडिया की तरफ से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए वाशिंगटन सुंदर ने दूसरे दिन की पारी खत्म होने से पहले ही महज 96 गेंद पर शानदार अर्धशतक जड़ दिया है. सुंदर ने 117 गेंद में 60 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं. 94 ओवर में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाए हैं.