Team India

इंग्लैंड दौरे पर मौजूद भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) को सीरीज के शुरु होने से पहले ही 3 बड़े झटके लग चुके हैं। शुभमन गिल, आवेश खान व वॉशिंगटन सुंदर इंजरी के चलते सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इसके बाद पिछले काफी वक्त से ये खबर आ रही थी कि टीम मैनेजमेंट ने बीसीसीआई से सूर्यकुमार यादव व पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड भेजने की अपील की है। अब बीसीसीआई ने आधिकारिक ऐलान कर दिया है कि पृथ्वी शॉ व सूर्या को इंग्लैंड दौरे पर भेजा जाएगा और वह टीम इंडिया से जुड़ेंगे।

सूर्यकुमार-शॉ जाएंगे इंग्लैंड

Team India

इंग्लैंड दौरे पर Team India के 3 खिलाड़ी चोटिल होकर अब तक बाहर हो चुके हैं। सबसे पहले WTC फाइनल के बाद शुभमन गिल हेमस्ट्रिंग की समस्या के चलते सीरीज से बाहर हो गए। इसके बाद काउंटी इलेवन की ओर से प्रैक्टिस मैच खेलने उतरे आवेश खान के अंगूठे में फ्रैक्टर व वॉशिंगटन सुंदर को फिंगर इंजरी के चलते पूरे इंग्लैंड दौरे से बाहर कर दिया गया है।

अब बीसीसीआई ने रिप्लेमेंट के तौर पर आधिकारिक ऐलान कर दिया है कि पृथ्वी शॉ व सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड भेजा जाएगा। हालांकि इस बात का खुलासा तो नहीं हुआ है कि वह T20I सीरीज खत्म होने के बाद उड़ान भरेंगे या फिर बीच में ही छोड़कर इंग्लैंड जाएंगे। चयन समिति ने पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को रिप्लेसमेंट के रूप में नामित किया है।

वनडे सीरीज के शानदार प्रदर्शन का ईनाम

भारत के मध्य क्रम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए को पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है। उन्होंने सीमित ओवर सीरीज में धमाकेदार बल्लेबाजी की है। श्रीलंका दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज में उन्होंने 124 रन बनाए, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

दूसरी ओर सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पिंक बॉल टेस्ट मैच में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद Team India से बाहर कर दिया गया था। लेकिन उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए एक बार फिर उन्हें टीम में शामिल किया जा रहा है। शॉ ने भी वनडे सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी की और 105 रन बनाए।

कुछ इस तरह नजर आ रही Team India

Team India-avesh khan

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्र अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: प्रसिद्ध कृष्णा, अर्जन नागवासवाला