Team India
Courtesy: Google image

भारत (Team India) और श्रीलंका के बीच इस समय 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ चल रही है. जिसका पहला मैच मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला गया था. टीम इंडिया (Team India) ने वो मुकाबला श्रीलंका को 3 दिन में ही एक पारी और 222 रन से हरा दिया था. अब बारी है सीरीज़ के दूसरी और आखिरी मुकाबले की जो बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में 12 मार्च को खेला जाएगा. यह टेस्ट मैच पिंक बॉल टेस्ट मैच होने वाला है.

दूसरे टेस्ट मैच के लिए बेंगलोर पहुंची Team India

आपको बता दें कि 12 मार्च से भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज़ का दूसरा मैच खेला जाएगा. जिसके लिए दोनों टीमें बेंगलुरु पहुंच गई हैं. इससे पहले भारतीय टीम (Team India) 3 पिंक बॉल टेस्ट मैच खेल चुकी हैं. जिसमें टीम इंडिया ने बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का सामना किया था. बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने अपने पहले पिंक बॉल टेस्ट मैच में एक पारी और 46 रन से बड़ी जीत हासिल की थी.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए डे नाइट टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Team India) को 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ हुए पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पूरी 10 विकेट से मैच जीता था. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच में भी भारतीय टीम फेवरेट्स मानी जा रही है.

भारत-श्रीलंका का दूसरे टेस्ट मैच के लिए स्क्वाड

IND VS SL Test series 2022

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपने स्क्वाड में एक बदलाव किया है. टेस्ट स्क्वाड में श्रीलंका के खिलाफ शामिल किए गए कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है, और उनकी जगह टीम में अक्षर पटेल को मौका दिया गया है. ऐसी संभावना भी जताई जा रही है कि पहले मैच में खेले जयंत यादव की जगह अक्षर पटेल अब दूसरे टेस्ट मैच में लेंगे.

दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), प्रियांक पांचाल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, आर अश्विन, सौरभ कुमार, मो. सिराज, उमेश यादव, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), अक्षर पटेल

दूसरे टेस्ट मैच के लिए श्रीलंका का स्क्वाड: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पाथुम निसांका, लाहिरू थिरिमाने, धनंजया डी सिल्वा, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज़, दिनेश चंडीमल, चरिथ असलंका, निरोशन डिकवेला, चमीका करुणारत्ने, रमेश मेंडिस (इंजर्ड), लाहिरु कुमारा (इंजर्ड), सुरंगा लकमल, दुष्मता चमीरा, विशवा फर्नांडो, लसिथ एम्बुलदेनिया, जेफरी वंडरसे, प्रवीण जयविक्रमा.