team india
2 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

मध्य क्रम

team india

टॉप ऑर्डर के बाद अब देखते हैं कि मध्य क्रम में किन खिलाड़ियों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग सर्वश्रेष्ठ रही है। इसमें मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम तो आना लाजमी है। सचिन विश्व क्रिकेट में टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, उन्होंने अपने करियर में 200 टेस्ट में 15921 रन बनाए। उन्होंने टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान 898 रेटिंग अंकों के साथ हासिल किया था।

पांचवें स्थान पर आता है नाम मौजूदा Team India के कप्तान विराट कोहली का। कप्तान कोहली ने पिछले एक दशक में जमकर रन बनाए हैं। वह 91 टेस्ट मैचों में 7490 रन बना चुके हैं। विराट ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग की बादशाहत 904 रेटिंग अंकों के साथ हासिल की थी। इस टीम में सबसे युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को जगह मिली है, क्योंकि हाल ही में पंत ने टेस्ट में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज भारत की ओर से सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की। इस दौरान पंत नौवें स्थान पर 747 रेटिंग अंकों के साथ मौजूद हैं।

इसके बाद नाम आता है दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव का। भारत के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर रहे दिग्गज ने भारत के लिए 131 टेस्ट में 434 विकेट लिए और 5248 रन भी बनाए। कपिल देव ने करियर में गेंदबाजी रैंकिंग में 877 रेटिंग अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया था।

2 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse