team india
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) आज नए-नए आयामों को छू रही है। लेकिन आज क्रिकेट की दुनिया में भारत का जो जलवा है, उसका क्रेडिट शुरुआत से उन सभी क्रिकेटर्स को जाता है, जिन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व किया और इसे इस मुकाम तक पहुंचाने में मदद की। आईसीसी रैंकिंग के आधार पर मौजूदा समय में टीम इंडिया टेस्ट की नंबर-1 टीम है। लेकिन क्या आप जानते हैं यदि आईसीसी रेटिंग अंकों के आधार पर ही ऑलटाइम टेस्ट टीम का चुनाव किया जाए, तो वह कैसी नजर आएगी।

  सर्वश्रेष्ठ आईसीसी रेटिंग अंकों वाली टेस्ट की Team India

टॉप ऑर्डर

team india

पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर को भारत की बेस्ट आईसीसी रेटिंग अकों वाली टेस्ट Team India में ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। गावस्कर ने 1971-87 के दौरान भारतीय टीम का प्रतिनिॆधित्व किया और 51.1 के औसत से 10122 रन बनाए हैं। गावस्कर के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रेटिंग अंक 919 सन् 1979 में थे, जब वह रैंकिंग में पहले स्थान पर थे।

अब इस टीम में गावस्कर का साथ देने के लिए राहुल द्रविड़ को शामिल किया गया है, क्योंकि उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ आईसीसी रेटिंग अंक 892 थे, जब उन्होंने बल्लेबाजी रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया था।। द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर में Team India के लिए 164 मैचों में 13288 रन बनाए थे।

तीसरे स्थान पर मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का नाम शामिल है। पुजारा अब तक भारत के लिए 85 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 6244 रन बनाए हैं। पुजारा की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक 888 रहे, जब उन्होंने बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया था।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse