kl rahul-rahul dravid-team india

भारतीय टीम (Team India) का साउथ अफ्रीका दौरा अब समाप्त हो चुका है. इस दौरे पर भारत (Team India) का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. टेस्ट श्रृंखला भारत दक्षिण अफ्रीका से 2-1 से हारा है जबकि एकदिवसीय श्रृंखला में व्हाइटवॉश का सामना करना पड़ा है यानी भारत श्रृंखला का एक भी मैच नहीं जीत पाया और वनडे सीरीज़ 3-0 से हार गया. लेकिन टीम (Team India) के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस सीरीज़ के कप्तान केएल राहुल की जमकर सरहाना की है. उन्होंने कहा राहुल ने बढ़िया काम किया है. बता दें कि भारतीय टीम के वनडे में कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में इस श्रृंखला में भारतीय टीम का कप्तान केएल राहुल को बनाया गया था.

कोच द्रविड़ ने की केएल राहुल की तारीफ

kl rahul-rahul dravid

भारतीय टीम (Team India) द्वारा इतना खराब प्रदर्शन करने के बावजूद भी टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कप्तान राहुल को सपोर्ट किया है. उन्होंने केएल राहुल की कप्तानी को लेकर कहा कि,

“राहुल ने अच्छा काम किया, लेकिन परिणाम हमारे पक्ष में नहीं रहा. वे अभी शुरुआत कर रहे हैं. कप्तान के रूप में वे लगातार बेहतर होते जाएंगे.”

ग़ौरतलब है कि राहुल ने वनडे श्रृंखला के अलावा टेस्ट में भी कप्तानी की थी. टेस्ट श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में भारतीय टेस्ट टीम (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने चोट लगने की वजह से वो मुकाबला नहीं खेला था. जिसके चलते कप्तानी का ज़िम्मा केएल राहुल को सौंपा गया था. उनकी कप्तानी में भारत दूसरा टेस्ट मैच भी हार गया है. राहुल को बतौर कप्तान चारों मुकाबलों में इस दौरे पर हार का सामना करना पड़ा था. अब भारतीय टीम (Team India) आगामी महीने फरवरी में वेस्टइंडीज़ से घर पर 3-3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और T20 श्रृंखला खेलेगी.

राहुल ने अपनी टीम पर जताया भरोसा

Rahul Dravid

दक्षिण अफ्रीका से 3-0 से एकदिवसीय श्रृंखला हारने के बाद, राहुल द्रविड़ ने कहा कि ये सीरीज़ आंख खोलने वाली थी. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि भारतीय टीम (Team India) आने वाले वक्त में अच्छा प्रदर्शन करती हुई या अच्छी क्रिकेट खेलती हुई नज़र आएगी. 2023 के विश्वकप में अभी थोड़ा समय है.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय टीम (Team India) मार्च के बाद अब वनडे श्रृंखला खेलने उत्तरी थी, लंबे समय से टीम क्रिकेट के इस फॉर्मेट से दूर रही थी. वहीं टीम इंडिया (Team India) को विश्वकप से पहले कई मुकाबले खेलने हैं.

इसके अलावा द्रविड़ ने कहा कि इस श्रृंखला के लिए टीम के पास कई खिलाड़ी मौजूद नहीं थे. 6,7,8 पर बल्लेबाज़ी करने वाले खिलाड़ी इस सीरीज़ के लिए मौजूद नहीं थे, जब वह सब वापसी जुड़ जाएंगे. तो टीम को एक नया लुक मिल जाएगा.

बहरहाल, भारतीय टीम (Team India)पहले और आखिरी वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चेज़ करते हुए हार गई. इस संबंध में टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि,

“दोनों मैच में हम 30वें ओवर तक मुकाबले में थे. लेकिन इसके बाद कुछ बल्लेबाजों ने खराब शॉट खेले.”

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score