R Ashwin and Rohit Sharma

Team India के अधिकतर खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए यूके पहुंच चुके हैं। लेकिन इस टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया (Team India) को एक बहुत बड़ा झटका लग गया है। टीम के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन कोविड-19 की चपेट में आने की वजह से इंग्लैंड दौरे के लिए उड़ान नहीं भर सके हैं। इस बात की जानकारी बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को दी। आइए विस्तार से जानते हैं क्या है ये नाजरा….

Team India के ऑफ स्पिनर इंग्लैंड के लिए नहीं भर पाए उड़ान

team india

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को जानकारी दी है कि दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर आर अश्विन को अभी क्वारंटीन में रखा गया है और जब तक उनकी रिपोर्ट नेगटिव नहीं आती है वह तब तक इंग्लैंड के लिए रवाना नहीं हो पाएंगे। बीसीसीआई के सूत्र ने जानकारी दी,

“अश्विन भारतीय टीम के साथ यूके के लिए रवाना नहीं हुए क्योकि वह कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। मगर उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच के पहले वो ठीक हो जाएंगे।”

Team India का ये स्पिनर कर सकता है अभ्यास मैच मिस

R Ashwin

सूत्र ने आगे जानकारी देते हुए कहा है कि कोविड की चपेट में आ जाने की वजह से अश्विन लीसेस्टरशायर के खिलाफ होने वाला अभ्यास मैच भी मिस कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि भारत को पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच से पहले 24 जून से इस टीम के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है।

अश्विन के अलावा बाकी टीम यूके पहुंच चुकी है और इकलौते टेस्ट मैच के लिए जमकर पसीना बहा रही है। टीम को इंग्लैंड दौरे में रोहित शर्मा को केएल राहुल की कमी जरूर खलेगी। इस सीरीज में इस जोड़ी ने भारत को 2-1 की बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। चार टेस्ट में रोहित ने 4 टेस्ट में 368 रन बनाए, जिसमें एक शतक और दो अर्द्धशतक शामिल हैं, जबकि राहुल ने एक शतक और एक अर्धशतक सहित 315 रन बनाए।

10 replies on “ENG vs IND: एजबेस्टन टेस्ट से पहले Team India को बड़ा झटका, रविचंद्रन अश्विन हुए कोरोना पॉजिटिव”

Comments are closed.