Team India Predicted Playing 11 vs West Indies for 4th T20I 2022

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज़ का दौरा कर रही है, जहां वनडे के बाद अब T20I श्रृंखला पर भारत की पूरी तरह से नज़र है. 5 मैचों की T20I श्रृंखला के अब तक 3 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें भारत ने 2-1 से बढ़त प्राप्त की है. वहीं अब सीरीज़ का चौथा मुकाबला 6 अगस्त को ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में खेला जाएगा. जिसको इंडिया जीतकर पूरी तरह से सीरीज़ पर कब्ज़ा करना चाहेगी. तो आइये जानते हैं इस महत्वपूर्ण मुकाबले में भारतीय टीम (Team India) की प्लेइंग 11 क्या हो सकती है.

                 Team India Predicted Playing 11:

भारत के लिए ओपनिंग कर सकते हैं ये 2 बड़े खिलाड़ी

ind vs wi: 4th T20I Opening Pair-team india

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ चौथे T20I मुकाबले में भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा और आक्रामक बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव ही पारी का आगाज़ करते हुए नज़र आएंगे इस बात की पूरी संभावना है. दोनों बल्लेबाज़ इस सीरीज़ में अच्छी लय में नज़र आ रहे हैं. इतना ही नहीं बल्कि दोनों ने 1-1 अर्धशतक भी इस श्रृंखला में जड़ा है. हालांकि पिछले मैच में रोहित चोटिल होने के चलते 5 गेंद खेलकर ही मैदान के बाहर चले गए थे. ऐसे में अगर वह अगले मैच तक भी इंजरी से रिकवर नहीं कर पाते तो उनकी जगह ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है.

मिडल ऑर्डर में नजर आ सकते हैं ये बल्लेबाज

Rishabh Pant

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और कुंग फू पंड्या यानी हार्दिक पंड्या के हाथों में मिडिल ऑर्डर की कमान है. यह तीनों चौथे T20 मुकाबले में भी मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए नज़र आ सकते हैं. इनका आक्रामक अंदाज़ टीम को काफी ज़्यादा मदद करता है. ऐसे में सीरीज़ के इस महत्वपूर्ण मुकाबले में भी टीम अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर ही भरोसा करना चाहेगी.

ये 2 खिलाड़ी भारत के लिए निभा सकते हैं ऑलराउंडर की भूमिका

Dinesh Karthik

आईपीएल 2022 में अपनी ज़बरदस्त फिनिशिंग स्किल्स के चलते अनुभवी बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को एक बार फिर टीम में शामिल किया गया है. डीके को आईपीएल के बाद दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, इंग्लैंड और अब वेस्टइंडीज़ के खिलाफ एक्शन में देखा गया है. अपने आईपीएल के आक्रामक रूप को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी डीके ने बखूबी अपनाया है. वहीं दीपक हुड्डा भी लगातार ज़बरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में चौथे T20I में दिनेश कार्तिक और दीपक हुड्डा टीम के लिए फिनिशर्स का रोल निभाते हुए नज़र आ सकते हैं.

गेंदबाज़ के तौर पर इन खिलाड़ियों पर भरोसा जता सकते हैं रोहित शर्मा

Bhuvneshwar kumar

अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह वेस्टइंडीज़ के खिलाफ चौथे T20I में एक बार फिर एक्शन में नज़र आ सकते हैं. जबकि आवेश खान की जगह टीम (Team India) में हर्षल पटेल खेलते हुए नज़र आ सकते हैं. आवेश पिछले मैच में काफी महंगे साबित हुए थे. उन्होंने 3 ओवर में 15.70 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 47 रन लुटाए थे. वहीं एकलौते स्पिनर के रूप में रविचंद्रन अश्विन पर टीम एक बार फिर भरोसा दिखा सकती है.

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ चौथे T20I के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा/ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (WK), हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

2 replies on “IND vs WI: चौथे T20I में इस प्लेइंग 11 के साथ टक्कर देने उतरेगी Team India, ये बड़ा बदलाव कर सकते हैं हिटमैन”

Comments are closed.