Team India Predicted Playing 11 vs zimbabwe in 2nd odi

Team India: भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच 3 मैचों की वनडे श्रृंखला का दूसरा मुकाबला 28 अगस्त शनिवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने पहले मुकाबले में बड़ी आसानी से मेज़बान टीम को पूरी 10 विकेट से मात दी थी. जिसके चलते भारत 1-0 से सीरीज़ में आगे चल रहा है. वहीं अब दूसरा मुकाबला भी टीम इंडिया (Team India) अपने नाम करने के साथ-साथ सीरीज़ पर भी कब्ज़ा करना चाहेगी. तो आइये जानते हैं इस महत्वपूर्ण मुकाबले में केएल राहुल किस प्लेइंग 11 के साथ मैदान में उतर सकते हैं.

         Team India Predicted Playing 11 vs Zimbabwe

एक बार फिर ओपनिंग में नज़र आ सकती है शिखर-गिल की जोड़ी

Shikhar Dhawan-Shubhman Gill

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के अनुभवी सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन और स्टाइलिश बल्लेबाज़ शुभमन गिल दूसरे वनडे में भी टीम के लिए पारी का आगाज़ करते हुए नज़र आ सकते हैं. पहले मैच में दोनों ने ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन करके दिखाया और बिना कोई विकेट गंवाए आसानी से 190 रनों के लक्ष्य तक पहुंच गए.

जहां शुभमन ने 72 गेंदों का सामना कर नाबाद 82 रनों की गज़ब की अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं गब्बर ने भी 9 चौकों की मदद से नाबाद 81 रन बनाए. दोनों की जोड़ी टीम के लिए काफी असरदार साबित हुई. इतना ही नहीं बल्कि दोनों खिलाड़ी एक दूसरे के साथ बल्लेबाज़ी करना भी काफी ज़्यादा पसंद कर रहे हैं. यह दोनों के बीच में तीसरी शतकीय साझेदारी थी. ऐसे में टीम इंडिया (Team India) दूसरे वनडे मैच में भी इन दोनों खिलाड़ियों के साथ ही पारी का आगाज़ करवाना चाहेगी.

राहुल, ईशान और हुड्डा निभाएंगे मिडल आर्डर में अहम भूमिका

Ishan Kishan-KL Rahul

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला के दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में कप्तान केएल राहुल, ईशान किशन और दीपक हुड्डा अहम भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे. वहीं विकेटकीपर संजू सैमसन का भी इन खिलाड़ियों को पूरा साथ होगा. टीम इंडिया (Team India) का यह मिडल ऑर्डर किसी भी परिस्थिति में अपने आप को ढालने के योग्य हैं. वे परिस्थिति के मुताबिक अपने रनों की गति को बढ़ा और घटा सकते हैं.

साथ ही केएल राहुल के होने की वजह से टीम के मिडिल ऑर्डर में अनुभव की भी कमी नहीं नहीं होगी. ऐसे में टीम प्रबंधन दूसरे वनडे में इन खिलाड़ियों पर मिडिल ऑर्डर में भरोसा जता सकते हैं.

फिनिशर के रोल में नज़र आ सकते हैं अक्षर पटेल और दीपक चाहर

Akshar Patel

भारतीय टीम (Team India) के उभरते हुए ऑलराउंडर अक्षर पटेल और दीपक चाहर ज़िम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में फिनिशर की भूमिका निभाते हुए दिखाई दे सकते हैं. दोनों के पास बड़े शॉट्स खेलने की पूरी क्षमता है. इतना ही नहीं बल्कि दोनों कम गेंदों में तेज़ गति से रन बनाना भी अच्छी तरह से जानते हैं.

अक्षर पटेल ने हाल ही में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में एक ज़बरदस्त अर्धशतक जड़कर टीम इंडिया को हारा हुआ मैच जितवाया था. वहीं दीपक चाहर ने भी कुछ ऐसा ही कारनामा पिछले साल श्रीलंका में किया था. इसके साथ ही चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में हुई वनडे श्रृंखला के आखिरी मुकाबले में भी एक ज़बरदस्त जूझारू पारी खेली थी. ऐसे में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में यह दोनों फिनिशर की भूमिका निभाते हुए दिख सकते हैं.

इस धारदार बॉलिंग यूनिट के साथ उतर सकती है भारत

Deepak Chahar

भारतीय टीम (Team India) के युवा तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और दीपक चाहर दूसरे वनडे में अपनी धारदार गेंदबाज़ी से कोहराम मचाएंगे. इस बात की पूरी संभावना है कि पहले वनडे में भी इन तीनों गेंदबाज़ों ने ज़बरदस्त प्रदर्शन किया था. जहां दीपक चाहर और प्रसिद्ध कृष्णा को 3-3 सफलताएं मिली थी वहीं मोहम्मद सिराज ने भी एक विकेट लेकर अपना खाता खोला था. ऐसे में दूसरे मुकाबले में भी टीम प्रबंधन अपने इन युवा तेज़ गेंदबाज़ों पर भरोसा जता सकते हैं.

वहीं अगर बात करें स्पिन डिपार्टमेंट की तो अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ही दूसरे मैच में भी अपनी घातक गेंदबाज़ी से ज़िम्बाब्वे के बल्लेबाज़ों को परेशान करते हुए नज़र आ सकते हैं. अक्षर का प्रदर्शन पहले वनडे में ज़बरदस्त रहा था. उन्होंने महज़ 27 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे.

इसके अलावा कुलदीप यादव ने भी किफायती गेंदबाज़ी की थी. हालांकि वह कोई भी विकेट नहीं ले पाए थे. बहरहाल, टीम प्रबंधन एक बार फिर कुलदीप और अक्षर की जोड़ी को मौका दे सकता है.