India Predicted Playing XI Against Pakistan In T20 World Cup 2022
India Predicted Playing XI Against Pakistan In T20 World Cup 2022

Team India: आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 का आगाज हो चुका है. जिसकी मेज़बानी इस बार गत विजेता ऑस्ट्रेलिया कर रहा है. इस बड़े टूर्नामेंट के लिए फैंस का उत्साह चरम पर है. ऐसे में टीम इंडिया (Team India) भी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को घरेलू T20 सीरीज़ में मात देकर वर्ल्डकप के लिए अब ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई हैं. वहीं भारतीय टीम विश्वकप में अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को मेलबर्न में चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलकर करेगी. तो आइये ऐसे में जानते हैं कि पाकिस्तान से पिछली साल की हार का बदला लेने के लिए टीम इंडिया किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है.

              IND vs PAK: Team India Predicted Playing 11

1) रोहित शर्मा और केएल राहुल करेंगे पारी का आगाज़

KL Rahul, Rohit Sharma-Team India

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के पहले मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) की तरफ से पारी की शुरूआत कप्तान रोहित शर्मा के साथ के एल राहुल कर सकते हैं. एशिया कप में भले ही केएल का बल्ला खामोश रहा था लेकिन उसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई घरेलू T20I सीरीज़ में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया.

जहां केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए 3 मुकाबलों में से 1 में अर्धशतक जड़ा था, वहीं उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती दोनों मुकाबलों में बैक टू बैक अर्धशतक जड़ा था.

वहीं रोहित शर्मा की बात की जाए तो उनका प्रदर्शन ठीक-ठाक चल रहा है, लकिन T20 वर्ल्डवकप जैसे बड़े टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के अनुभव को किसी भी हालत में नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. वह जिस तरह के खिलाड़ी हैं, उनके टीम में होने से ही काफी ज़्यादा फरक पड़ता है. वहीं जिस दिन रोहित शर्मा लय में होंगे तो वह अपने दम पर ही टीम इंडिया को मैच जिता सकते हैं.

2) मिडिल ऑर्डर में सूर्य-विराट की जोड़ी मचाएगी कोहराम

Virat Kohli-Suryakumar Yadav

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के लिए आज कल मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी जमकर रन बटोर रही है. दोनों बल्लेबाज़ लगातार टीम के लिए रन बना रहे हैं. वहीं विराट-सूर्य दोनों ही ज़बरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे नंबर पर विराट तो चौथे नंबर पर सूर्यकुमार बल्लेबाज़ी करने आ सकते हैं और टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाकर अहम भूमिका निभा सकते हैं.

इसके अलावा बात करें विराट और सूर्य की जोड़ी की तो, दोनों ने एक साथ बल्लेबाज़ी करते हुए T20 में 10 मुकाबलों में 55 के औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 440 रन बनाए हैं. जिसमें 2 शतकीय और 1 अर्धशतकीय साझेदारी भी दोनों के बीच में देखने को मिली है. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ भी दोनों बल्लेबाज़ों से काफी ज़्यादा उम्मीदें होंगी.

3) यह खिलाड़ी निभाएंगे फिनिशर की भूमिका

Dinesh Karthik-Hardik Pandya

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के लिए फिनिशर की भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे. जिसमें उनका साथ देते हुए अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक नज़र आ सकते हैं.

हार्दिक और डीके ने मिलकर पिछले कुछ समय में भारत के लिए ज़बरदस्त अंदाज़ में मैच को फिनिश किया है. दोनों ही बल्लेबाज़ आक्रामक अंदाज़ से बल्लेबाज़ी करना पसंद करते हैं. इतना ही नहीं बल्कि दोनों कम गेंदों में तेज़ गति से रन बनाकर टीम इंडिया के लिए पारी को शानदार अंदाज़ में खत्म कर सकते हैं. आगमी T20 वर्ल्डकप में सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ ही नहीं बल्कि पूरे टूर्नामेंट में यह दोनों खिलाड़ी भारत के लिए अहम भूमिका निभाने वाले हैं. वहीं इन दोनों के बाद अक्षर पटेल भी बल्लेबाज़ी में अंत में आकर कुछ अच्छे शॉट खेलकर टीम के लिए कुछ रन बटोर सकते हैं.

4) इन खिलाड़ियों के हाथ में होगी गेंदबाज़ी की कमान

Team India

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार तेज़ गेंदबाज़ी की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे. वहीं उनको पाकिस्तान के खिलाफ अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल के साथ-साथ हार्दिक पांड्या का भी पूरा साथ होगा.

वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन में युजवेंद्र चहल अहम भूमिका निभा सकते हैं. जिनका ऑलराउंडर अक्षर पटेल पूरा साथ देंगे. चहल और अक्षर की जादुई स्पिन गेंदबाजी पाक बल्लेबाजों पर कहर बरपा सकती है.

ऐसी होगी Team India की प्लेइंग इलेवन

Team India

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिह, युजवेंद्र चहल।