Indian teams to play warm Upmatches in englandreport
Indian teams to play warm Upmatches in englandreport

India vs England 2022: आईपीएल 2022 खत्म होने के बाद टीम इंडिया (Team India) का शेड्यूल और भी ज्यादा व्यस्त होने वाला है. अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को घरेलू सीरीज के साथ ही विदेशी दौरे पर भी जाना है. जून और जुलाई में टीम इंडिया (Team India) को टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करना है. लेकिन, उससे पहले भारत कुछ अभ्यास मैच खेलेगा. इससे जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आई है.

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलने से पहले भारत खेलेगा प्रैक्टिस मैच

 Indian teams to play warm Upmatches in englandreport

दरअसल भारतीय टेस्ट टीम को 1 जुलाई से बर्मिंघम में टेस्ट खेलना है. लेकिन, इससे पहले 24 जून से टीम इंडिया लीसेस्टर में लीसेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब का सामना करना. ये चार दिवसीय मैच होगा. क्रिकबज के हवाले से आ रही रिपोर्ट की माने तो चार दिवसीय मुकाबले के साथ ही भारतीय वनडे टीम 1 और 3 जुलाई को डर्बीशायर और नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेल सकती है.

इंग्लैंड में प्रैक्टिस मैच खेलने से पहले टीम इंडिया (Team India) आयरलैंड में एक या 2 टी20 मैच खेलेगी और यहां सीधा अंग्रेजी सरजमीं पर पहुंचेगी. 5 जुलाई को इंग्लिश टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खत्म होते ही भारतीय टीम 7 से 17 जुलाई के बीच इंग्लैंड में तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेलने उतरेगी. इस श्रृंखला में भारत और अंग्रेजी टीम की जबरदस्त टक्कर होने वाली है.

प्रथम श्रेणी प्रैक्टिस मैच खेलेगी Team India

Team India

दिलचस्प बात यह है कि दो भारतीय टीमें दो अलग-अलग देशों में एक साथ एक्शन के मूड में होंगी. टीम इंडिया (Team India) एक तरफ जहां टी20, 26 और 28 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी वहीं भारतीय टेस्ट टीम लीसेस्टर में उस समय में प्रथम श्रेणी के मैच खेल रही होगी. हालांकि पिछले साल भारत ने 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अंग्रेजी टीम का दौरान किया था.

रिपोर्ट्स के माने तो पूरी व्यवस्था की देखरेख मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की ओर से की जा रही है, जो बीसीसीआई प्रबंधन और चयन समिति के समन्वय से आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरों की तैयारी की योजना बना रहे है. आपको बता दें कि बीते साल टेस्ट भारतीय खेमे में कोरोना के केस बढ़ने की वजह से उसे टाल दिया गया था. जिसके बाद इंग्लैंड में काफी बवाल हुआ था. लेकिन, अब जब भारतीय टीम वहीं व्हाउट बॉल क्रिकेट खेलने जा रही है तो इसी दौरान बचा हुआ एक टेस्ट भी संपन्न कराए जाने का शेड्यूल तय हो चुका है.