India Team Celeb AP 571 855 2

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर को मेलबोर्न के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के कंधे पर होगी। टीम इंडिया मैच में जीत की उम्मीद के साथ मैदान पर उतरेगी। वहीं टीम इस मैच में 4 बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतर रही है। टीम में 4 बदलाव में 2 युवा खिलाड़ी टीम में डेब्यू करेंगे।

4 बदलाव के साथ मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे मैच में टीम के प्लेइंग इलेवन में कई स्टार खिलाड़ियों की वापसी हुई है। जिसको देखते हुए लगता है की टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम को कड़ी टक्कर दे सकती है। टीम इंडिया ने ऋषभ पंत, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज को टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया।

भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन पर नजर डाले तो भारतीय टीम में शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है।

 सिराज और शुभमन गिल करेंगे डेब्यू

Shubman Gill

दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए शुभमन गिल डेब्यू करते नजर आ सकते है। गिल को पृथ्वी शॉ की जगह टीम का हिस्सा बनाया गया है। गिल लंबे समय से टीम में शामिल थे, लेकिन उन्हे अब तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था।

दूसरी ओर मोहम्मद सिराज को भारतीय क्रिकेट टीम में डेब्यू करने का मौका मिलेगा। सिराज भी लंबे समय से टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हे अब तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था। सिराज को मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल किया जाएगा।

केएल राहुल को नहीं मिल मौका

KL Rahul 1

भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में हैरानी भरा निर्णय यह देखने को मिला की, केएल राहुल को टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया। हालांकि भारतीय टीम के फैंस को उम्मीद थी की, केएल राहुल को टीम में मौका मिलेगा। केएल राहुल मौजूदा दौरे पर भारतीय टीम के लिए एक ओपनर बल्लेबाजी के तौर पर नहीं बल्कि एक मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर खेलने के लिए शामिल है।