India Predicted playing XI Against Sri Lanka in Asia Cup 2022
India Predicted playing XI Against Sri Lanka in Asia Cup 2022

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच कल यानि 6 सितम्बर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सुपर 4 का तीसरा मुकाबला खेला जायेगा. इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के साथ मैदान में उतरेगी जबकि भारतीय टीम फाइनल में अपनी जगह बनाने के इरादे से मैच खेलेगी.

असी में दोनों टीमों के बीच आपको एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलने वाला है. ऐसे में फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में कुछ अहम बदलाव कर सकते है. तो आइये जानते है कैसी होगी भारत की प्लेइंग 11:

IND vs SL मुकाबले में ये खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत

IND vs SL India Playing XI

श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ भारतीय टीम एशिया कप 2022 में पहली बार मुकाबला करने उतरेगी. मैच में के बार फिर हमने केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा पारी का आगाज करते हुए दिखाई देंगे. दोनों ही खिलाड़ियों ने अभी तक खेले गये तीनों मैचों में कोई प्रभावशाली पारी नहीं खेली है. राहुल ने जहाँ 3 पारियों में 64 रन बनाये है वही रोहित ने सिर्फ 61 रनों का योगदान दिया है.

दोनों ही बल्लेबाजों की प्रतिभा से हर कोई वाकिफ है और राहुल रोहित की जोड़ी किसी भी दिन मैच को अपने दम पर जीतने का माद्दा रखती है. फैंस पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद सलामी जोड़ी से एक बड़ी और मजबूत शुरुआत की उम्मीद करते है.

ऐसा नज़र आ सकता है मिडिल आर्डर

Virat Kohli ODI

मिडिल आर्डर में नंबर तीन पर दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली मैदान (IND vs SL) पर उतरते हुए दिखाई देंगे. कोहली एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बानने वाले खिलाडी है और उनसे पिछले दो मैचों की ही भांति एक बड़ी पारी की उम्मीद है. कोहली लगातार दो अर्धशतक लगाकर पुरानी लय में दिखिया दे रहे है. इसके बाद टीम के पास सूर्यकुमार यादव के तौर पर विस्फोटक बल्लेबाज़ है. हांगकांग के खिलाफ़ उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन पाकिस्तान के सामने उनका बल्ला शांत रहा था लेकिन अगर उनका दिन होता है तो वो किसी भी गेंदबाज़ी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते है.

Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक के तौर पर टीम के पास फिनिशर भी है. आखरी के ओवर में आते की छक्का मारने की काबिलियत दिनेश कार्तिक के पास मौजूद है. कई मौकों पर उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के चलते तेज़ी से रन बनाकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया है. ऐसे में पंत की बजाये कार्तिक को विकेटकीपर की भूमिका में देखा जा सकता है.

टीम में शमिल होंगे दो धाकड़ आलराउंडर

Axar Patel

टीम ने इस समय तेज़ गेंदबाजी वाले फ़ास्ट बोलिंग आलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या ही एकमात्र विकल्प है जो पिछले कुछ महीनों से अपनी शानदार फॉर्म के चलते भारत की हर जीत में योगदान देते आये है. पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में वो जीत के हीरो थे. ऐसे में कप्तान के बार फिर उनपर भरोसा करते हुए श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ प्लेइंग 11 में जगह देने में जरा भी देर नहीं लगायेंगे. इसके अलावा दीपक हूडा की जगह टीम ने अक्षर पटेल को भी एक मौका दिया जा सका है. निचले क्रम पर हमने उन्हें रन बनाते हुए देखा है और गेंदबाज़ी में उनकी स्पिन के खिलाफ बड़े बड़े बल्लेबाज़ भी चकमा खा जाते है. तो ऐसे में रोहित हार्दिक और अक्षर को आलराउंडरों के तौर पर टीम में शामिल कर सकते है.

भुवनेश्वर तेज़ गेंदबाज़ी तो चहल पर होगा स्पिन की जिम्मेदारी

Bhuvneshwar Kumar
Bhuvneshwar Kumar

श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा तेज़ गेंदबाज़ी के लिए एक बार फिर से भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह पर एक बार फिर दांव खेलते हुए नजर आयेंगे. आवेश खान के चोटिल होने के चलते टीम के साम सीमित विकल्प है ऐसे में दोनों ही गेंदबाजों से शुरुआती ओवर में विकेट चटकाने की उम्मीद लगायी जा रही है.

 

स्पिनर के तौर पर टीम में पाकिस्तान के खिलाफ मैच की ही तरह हमने चहल और बिश्नोई की जोड़ी देखने को मिलने वाली है. चहल भले ही एशिया कप 2022 में अभी तक कोई ख़ास कमाल नहीं कर पाए हो लेकिन पिछले प्रदर्शनों को देखते हुए टीम में उनकी जगह काफी मजबूत है. इसके साथ ही बिश्नोई के तौर पर रोहित एक बार फिर उनपर भरोसा जताते हुए टीम ने जगह दे सकते है.

IND vs SL मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग-XI

IND vs PAK
Team India

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेकीपर/बल्लेबाज), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल.