Team India

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची टीम इंडिया एक के बाद एक लगातार कई विवादों में घिरती हुई नजर आ रही है. दरअसल टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा समेत पांच भारतीय खिलाड़ी इस समय सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं. शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की तरफ से इस तरह की खबर आई थी कि, टीम इंडिया के पांच खिलाड़ी प्रोटोकॉल का नियम तोड़ने के दोषी पाए गए हैं.

विवादों में फंसी टीम इंडिया

Team India

इसके बाद एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई कि, रोहित शर्मा से लेकर नवदीप सैनी, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल और ऋषभ पंत ने मिलकर बीफ ऑर्डर किया था. जिसके कारण अब पांचों क्रिकेटर पर भारतीय फैंस भड़क गए हैं, और खासकर अनुभवी खिलाड़ी रोहित शर्मा को दर्शकों के गुस्से का शिकार होना पड़ रहा है.

फिलहाल बात करें कोरोना से जुड़े प्रोटोकॉल तोड़ने की तो, शनिवार की शाम यब खबर अचानक से ही सुर्खियों में आई थी कि, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी, पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल ने कोरोना से जुड़े नियमों को ताक पर रखते हुए रेस्टोरेंट में भी खाना खाया है. जिसके कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले पर कड़ा एक्शन लेते हुए टीम इंडिया के खिलाड़ियों को आसोलेशन में रखा है.

रोहित शर्मा समेत इन 5 खिलाड़ियों के बिना ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

Team india

हालांकि बीसीसीआई की ओर से इस खबर पर बयान जारी करते हुए इसे महज एक अफवाह बताया गया है. लेकिन सवाल यह उठता है कि यदि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की जारी जांच में ये पांचों खिलाड़ी दोषी पाए जाते हैं, तो टीम इंडिया की सिडनी टेस्ट में प्लेइंग 11 कैसी होगी. चलिए डालते हैं इस पर एक नजर..

यदि उपकप्तान रोहित शर्मा से लेकर विकेटकीपर ऋषभ पंत समेत यह 5 खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर होते हैं, तो ओपनिंग के तौर पर मयंक अग्रवाल के साथ शुभमन गिल के बजाय केएल राहुल सिडनी टेस्ट में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. जबकि रोहित शर्मा की बात करें तो अभी तक वो टीम इंडिया के दो टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं रहे हैं.

मध्य क्रम में ऐसी होगी टीम इंडिया

team india

तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा को उतारा जाएगा. चौथे नंबर पर टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे बल्लेबाज के तौर पर सिडनी टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में बरकरार रहेंगे. पांचवे नंबर पर हनुमा विहारी, जबकि 6ठे नंबर पर  एक बार फिर विकेटकीपर ऋषभ पंत की जगह ऋद्धिमान साहा को खेलते हुए देखा जा सकता है.

7ठें नंबर पर टीम इंडिया के ऑाल राउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को उतारा जाएगा. 8वें नंबर पर रविचंद्रन अश्विन, जबकि 9वें नंबर पर टीम इंडिया की तरफ से टी नटराजन डेब्यू करते हुए देखे जा सकते हैं. इसके अलावा 10वें नंबर पर मोहम्मद सिराज जबकि 11वें नंबर पर हमेशा की तरह जसप्रीत बुमराह को खेलते हुए देखा जाएगा.

टीम इंडिया की सिडनी टेस्ट में संभावित प्लेइंग 11

team india3

मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, टी नटराजन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.