team india BCCI

भारतीय टीम का ऐलान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए हो चुका है. इसके लिए 24 सदस्यीय टीम इंग्लैंड दौरे पर जाएगी. इनमें से 20 खिलाड़ी मुख्य टीम का हिस्सा हैं जबकि 4 अतिरिक्त खिलाड़ी के तौर पर चुने गए हैं. डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला होने के बाद टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. जिसकी शुरूआत 4 अगस्त से होगी और 14 सितंबर तक खेली जाएगी. विदेशी दौरे पर जाने से पहले खिलाड़ियों को लेकर अब खबर सामने आई है.

इंग्लैंड दौरे के लिए चयन किए गए सभी खिलाड़ियों को लगी वैक्सीन

team india

दरअसल इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले सभी भारतीय खिलाड़ी एक-एक करके वैक्सीन की पहली डोज ले रहे हैं. अब तक इस लिस्ट में टीम के कप्तान विराट कोहली से लेकर जसप्रीत बुमराह, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल हो चुका है. जिनकी तस्वीरें भी वायरल हुई थी. इसी बीच एएनआई के हवाले से आई जानकारी की माने तो,

इस दौरे पर जा रहे लगभग टीम इंडिया (Team India) के सभी खिलाड़ियों ने कोरोना की पहली वैक्सीन लगवा ली है. ऐसे में दूसरी वैक्सीन के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एक नया प्लान तैयार किया है. जिसके मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को वैक्सीन की दूसरी डोज इंग्लैंड में ही उपलब्ध कराएगी.

बीसीसीआई ने बनाया है ये नया प्लान

WhatsApp Image 2021 05 13 at 8.21.09 AM 1

सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई ने आईपीएल के दौरान भी सभी खिलाड़ियों को वैक्सीन लगाने की बात कही थी. लेकिन, उस दौरान कुछ खिलाड़ियों ने वैक्सीन की डोज लगवाने से मना कर दिया था. लेकिन अब धीरे-धीरे इस महामारी से उबरने के लिए देश का हर नागरिक वैक्सीन सेंटर में पहुंचकर इसका लाभ उठा रहा है.

बीते हफ्ते 7 मई को ही बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान किया था. मुख्य टीम में कुल 20 खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. जिनमें दो खिलाड़ी (केएल राहुल, रिद्धिमान साहा) फिटनेस के आधार पर अपनी जगह बना पाएंगे. फिलहाल टीम की कप्तानी विराट कोहली संभालेंगे.

इंग्लैंड दौरे के लिए कई खिलाड़ियों को किया गया नजरअंदाज

prithvi shaw goa trip 1

हालांकि इस बार चयन की गई टीम में कई खिलाड़ियों को नजरअंदाज भी किया गया है. जिसमें सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है. लेकिन, कई प्लेयर्स इंजरी के बाद इस दौरे पर टीम इंडिया (Team India) में वापसी कर चुके हैं. इनमें रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी जैसे प्लेयर्स का नाम शामिल है.