indian cricket team
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) आगामी महीने यानि अरवरी की 6 तारीख से घर में वेस्टइंडीज़ के साथ 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलने वाली है. उसके फ़ौरन बाद ही दोनों टीमों के बीच में तीन मैचों की T20 सीरीज़ भी खेली जाएगी. हालांकि दक्षिण अफ्रीका में खेली जा रही एकदिवसीय श्रृंखला की बात करें तो, टीम इंडिया (Team India) ने अपने खराब प्रदर्शन से सबको काफी निराश किया है.

कई खिलाड़ियों को टीम में एक बार फिर मौका दिया गया था लेकिन वो असरदार साबित नहीं हुए. साथ ही इस सीरीज़ में नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया था. लेकिन वो भी कुछ खास नहीं कर पाए. तो आइये ऐसे में नज़र डालते हैं ऐसे 3 खिलाड़ियों पर जिनको वेस्टइंडीज़ सीरीज़ में शायद ही मौका दिया जाएगा.

1) भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

Bhuvneshwar Kumar

इंजरी से रिकवरी करने के बाद पहली बार भुवनेश्वर कुमार पहली बार विदेशी दौरे पर आए थे. दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जाने वाली एकदिवसीय श्रृंखला में भुवी से उम्मीद थी कि वो भारत (Team India) को शुरुआती ओवरों में विकेट चटकाकर देंगे और डेथ ओवर्स में कमाल की यॉर्कर गेंदबाज़ी का प्रदर्शन करके दिखाएंगे.

लेकिन इस बार जो भुवनेश्वर कुमार हमने साउथ अफ्रीका के खिलाफ देखा वो कोई और ही था. भुवी बिल्कुल भी सीरीज़ में कारगर साबित नहीं हुए. ना उन्होंने टीम इंडिया (Team India) को शुरुआती ओवर्स में विकेट दिलवाकर दी और ना ही डेथ में अच्छी गेंदबाज़ी की. साथ ही भुवनेश्वर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही एकदिवसीय श्रृंखला में काफी महंगे भी साबित हुए.

भुवनेश्वर कुमार को श्रृंखला के शुरुआती 2 मुकाबले खिलाये गए, जिसमे पहले मुकाबले में भुवी ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 6.40 की इकॉनमी से 64 रन दिए और कोई भी विकेट हासिल नहीं किया. वहीं अगर दूसरे मुकाबले की बात करें तो भुवनेश्वर ने केवल 8 ओवर ही डाले जिसमे उन्होंने 8.38 की इकॉनमी से 67 दिए और एक भी विकेट हासिल नहीं किया.

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भुवनेश्वर कुमार का इतना ख़राब प्रदर्शन रहा कि वो एक भी विकेट नहीं चटका पाए साथ ही वो काफी महंगे भी साबित हुए. ऐसे में बेहद मुश्किल है टीम इंडिया (Team India) द्वारा उनको वेस्टइंडीज़ सीरीज़ में एक भी मुकाबला खिलाया जाएगा.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse