Team India

शिखर धवन की कप्तानी वाली indian क्रिकेट टीम जुलाई में खेली जाने वाली सीमित ओवर सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर रवाना हो चुकी है। अभी टीम को क्वारेंटीन में रहना होगा और फिर 13 जुलाई से टीम एक्शन में नजर आएगी। लेकिन हाल ही में श्रीलंकाई खिलाड़ियों द्वारा नियमों को ताक पर रखने का वीडियो वायरल हो रहा है। इसे देखकर अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या श्रीलंका जाने वाली भारतीय टीम वहां सुरक्षित होगी।

इंग्लैंड में तोड़े श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने नियम

इंग्लैंड में मौजूद श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने बायो बबल के नियमों को ताक पर रखकर नशा करते नजर आए थे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जैसे ही आया, लोगों के बीच आग की तरह फैल गया। पहले T20I सीरीज में खराब खेल और फिर इस तरह नियमों को तोड़ने के लिए फैंस उनकी आलोचना करते नजर आ रहे हैं। निरोशन डिकवेला, धनुष्का गुनाथिलका और कुसल मेंडिस रात में बाहर घूमने के चलते अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने तीनों ही खिलाड़ियों को सस्पेंड कर दिया है।

indian खिलाड़ी होंगे सुरक्षित?

Team India, श्रीलंका के लिए रवाना हो चुकी है। अब ऐसे में श्रीलंकाई खिलाड़ियों द्वारा इस तरह नियमों को तोड़ने का वाक्या सामने आने के बाद सभी के दिल में सवाल उठ रहा है कि क्या वहां बायो बबल में भारतीय खिलाड़ी सुरक्षित होंगे? हालांकि अभी Team India के खिलाड़ियों को श्रीलंका दौरे पर रवाना होने से पहले 14 दिन क्वारेंटीन में गुजारने पड़े। श्रीलंका जाने के बाद भी खिलाड़ियों को 6 दिन क्वारेंटीन में रहना होगा। इसके बाद वह मैदान पर उतर कर प्रैक्टिस कर सकेंगे।

यहां देखें टीम व शेड्यूल

team india

टीम इंडिया:- शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नीतीश राणा, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.

पहला एकदिवसीय मैच – 13 जुलाई 

दूसरा एकदिवसीय मैच – 16 जुलाई

तीसरा एकदिवसीय मैच – 18 जुलाई

पहला T20I मैच – 21 जुलाई

दूसरा T20I मैच – 23 जुलाई

तीसरा T20I मैच – 25 जुलाई