Team India

4 अगस्त से इंग्लैंड और Team India के बीच खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है। इससे पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने काउंटी इलेवन के साथ एक प्रैक्टिस मैच खेला है। इसके बाद अब कोविड से उबरकर टीम के साथ जुड़ चुके ऋषभ पंत, कप्तान विराट कोहली व रोहित शर्मा के साथ मैदान पर प्रैक्टिस करते नजर आए हैं। पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इस प्रैक्टिस सेशन की तस्वीरें बीसीसीआई ने शेयर की हैं।

Team India ने मैदान पर दिखाया एक्शन

Team India आगामी टेस्ट सीरीज के लिए तैयारियों में जुटी हुई है। कभी जिम में, तो कभी मैदान पर खिलाड़ी पसीना बहा रहे हैं। इस बीच भारतीय खिलाड़ियों ने मंगलवार को डरहम क्रिकेट क्लब में सेंटर विकेट पर जमकर प्रैक्टिस की। जिसकी तस्वीरें बीसीसीआई ने शेयर की हैं। कोविड से उबर चुके ऋषभ पंत भी विराट सेना के साथ प्रैक्टिस करते नजर आए हैं।

बॉलिंग कोच बी अरुण, ऋद्धिमान साहा और अभिमन्यु ईश्वरन भी डरहम में टीम इंडिया से जुड़ गए हैं। वहीं इस बीच ओपनिंग के लिए मयंक अग्रवाल व रोहित शर्मा की जोड़ी को पसंदीदा माना जा रहा है। जबकि प्रैक्टिस मैच में शतक लगाने वाले केएल राहुल को भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

सूर्यकुमार यादव – पृथ्वी शॉ टीम से जुड़ेंगे

Team India

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, आवेश खान व वॉशिंगटन सुंदर इंजरी के चलते इंग्लैंड सीरीज से बाहर हो चुके हैं। वहीं इस वक्त श्रीलंका दौरे पर मौजूद सूर्यकुमार यादव व पृथ्वी शॉ जल्द ही इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे। बीसीसीआई ने आधिकारिक ऐलान कर दिया है। दोनों ही खिलाड़ी इस वक्त अच्छी लय में हैं। उन्होंने श्रीलंका के साथ सीमित ओवर सीरीज में अब तक अच्छा खेल दिखाया है।

एक ओर जहां, सूर्या के लिए ये टेस्ट कॉल-अप है, तो वहीं पृथ्वी शॉ के लिए ये टीम में वापसी करने का बेहतरीन मौका है। बताते चलें, भारत के पास इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का ये बहुत बड़ा मौका है, क्योंकि वह लंबे वक्त से इंग्लैंड में हैं। भारत ने पिछली बार 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टेस्ट सीरीज जीती थी।