Indian Cricket Team

भारत (Team India) और श्रीलंका के बीच इस समय 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का आखिरी मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसमें भारतीय टीम श्रीलंका पर फतह पाकर रेड बॉल क्रिकेट में भी क्लीन स्वीप करना चाहेगी. हालांकि आज पड़ोसी देश पाकिस्तान के कराची में भी एक टेस्ट मैच खेला जा रहा है. जिसमें पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया एक दूसरे का सामना कर रहे हैं, और भारतीय टीम (Team India) इस मुकाबले में अपने सबसे बड़े राइवल पाकिस्तान का समर्थन कर रही है.

Team India कर रही है पाकिस्तान को सपोर्ट

Team India

दरअसल, इस समय ऑस्ट्रेलिया (Austrailia) 24 साल बाद पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा कर रही है. जिसमें दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट खेली जा रही है. रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था. जबकि आज कराची के नेशनल स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है.

ग़ौरतलब है कि भारतीय टीम (Team India) इस मैच में अपने सबसे बड़े राइवल पाकिस्तान को चीयर कर रही है. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि अगर पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया को शेष 2 मैचों में से एक भी मैच हारने में कामयाब रहता है तो भारतीय टीम एक बार फिर विश्व की नंबर-वन टेस्ट टीम बन जाएगी.

बताते चलें, पिछले साल नवंबर में भारतीय टीम (Team India) न्यूज़ीलैंड को टेस्ट सीरीज़ हराकर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर आ गई थी. लेकिन पैट कमिंस की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एशेज में इंग्लैंड को 4-0 से करारी शिकस्त दी थी. जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर आ गई थी.

इन समीकरणों से भारत एक बार फिर बनेगा विश्व में नंबर 1

Team India

भारतीय टीम  श्रीलंका (Sri Lanka) को चल रही टेस्ट सीरीज़ में क्लीन स्वीप कर आईसीसी टेस्ट रेटिंग में 118 पॉइंट हासिल कर लेगी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया इस समय 119 अंकों के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 के पायदान पर खड़ी है. वहीं अगर पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही 3 मैचों की टेस्ट श्रृंखला ड्रॉ हो जाती है. तो ऑस्ट्रेलिया 115 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर आ जाएगी.

वहीं अगर पाक-ऑस्ट्रेलिया की सीरीज़ 1-1 से ड्रॉ रहती है तो, भारतीय टीम (Team India) एक बार फिर नंबर वन टेस्ट टीम बन जाएगी. लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया यह सीरीज़ जीत जाती है तो ऑस्ट्रेलया 121 पॉइंट्स के साथ नंबर 1 के पायदान पर ही बनेगा रहेगा. बहरहाल अगर पाकिस्तान बचे हुए 2 टेस्ट मैचों में से एक भी जीतने में सफल रहता है तो वो 111 अंक के साथ तीसरे नंबर पर आ जाएगा.