Team India

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे नॉर्टिंघम टेस्ट मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले गेंदबाजी करने उतरी Team India के गेंदबाजों ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले ही ओवर में विकेट चटका दिया। इसके बाद लगातार भारत के तेज गेंदबाजों ने इंग्लिश बल्लेबाजों को परेशान किया।

Team India के गेंदबाज कर रहे शानदार प्रदर्शन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम के सामने भारतीय गेंदबाज लगातार बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। पहले सेशन में भारत ने 61 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए, तो वहीं दूसरे सेशन की शुरुआत में भारत को एक और विकेट मिल गया। इन सबके बीच एक चीज जो भारतीय खेमे के लिए अच्छी रही, वह ये है कि भारत के तेज गेंदबाज बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं।

फिर चाहें बात जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज व शार्दुल ठाकुर किसी की भी हो। सभी ने अब तक अच्छी लाइन और लेंथ पर गेंद फेंकी है, जिसके सामने इंग्लिश बल्लेबाजों को मुश्किल हुई है। भारत की ओर से अब तक बुमराह, शमी, सिराज और शार्दुल विकेट चटका चुके हैं।

भारत को मिल रहा इंग्लैंड में वक्त बिताने का फायदा

Team India

Team India जून की शुरुआत में ही इंग्लैंड आ गई थी। जहां, उसने पहले न्यूजीलैंड के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला और फिर काउंटी इलेवन के साथ एक प्रैक्टिस मैच भी खेला। कुल मिलाकर भारतीय खिलाड़ी पिछले डेढ़ महीने से इंग्लैंड में ही मौजूद है। ऐसे में यकीनन उन्हें परिस्थितियों में खुद को ढ़ालने का अवसर मिला होगा।

कप्तान विराट कोहली ने भी इस बात का खुलासा किया था कि लंबे वक्त से इंग्लैंड में रहने से उनकी टीम को इंग्लैंड की वेदर कंडीशन को समझने में मदद मिली है। इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा की विराट सेना के पास ये बेहतरीन मौका है, जब वह टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को मात देकर इतिहास रच सकती है। बताते चलें, Team India ने पहली व आखिरी बार राहुल द्रविड़ की कप्तानी में 2007 में 1-0 से इंग्लैंड को उसके घर में टेस्ट सीरीज में मात दी थी।