Team India-Pakistan match on Bet-T20 World Cup 2021
Team India-Pakistan match on Bet-T20 World Cup 2021

रविवार को ICC T20 WC 2021 से भारत अपने मेगा इवेंट का आगाज पाकिस्तान टीम के खिलाफ करेगा. पहले मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) की टक्कर पाकिस्तान (India Vs Pakistan) से होगी. इस मैच पर पूरी दुनिया की निगाहें गड़ी हुई हैं. इसी बीच ऐसी खबर सामने आ रही है कि दुबई में 24 अक्टूबर को इस मुकाबले के शुरू होने से पहले ही अब तक काफी सट्टा लग चुका है. क्या है Team India और Pakistan से इससे जुड़ी पूरी खबर, जानिए पूरी खबर…

भारत-पाकिस्तान के मैच पर लग चुका है हजारों का सट्टा!

Team India-Pakistan match on Bet

दरअसल मीडिया के हवाले से आ रही खबर की माने तो करीब 1000 करोड़ रुपये का सट्टा लगाया जा चुका है. दिलचस्प बात तो यह है कि सट्टेबाजों की पहली पसंद टीम इंडिया (Team India) है. सट्टा बाजार के मुताबिक टॉस के तुरंत बाद ये आंकड़ा करीब 1500 से 2000 करोड़ तक बढ़ सकता है. सूत्रों के हवाले से भी ऐसी खबर सुनने को मिल रही है कि दुबई में इस वक्त देशभर के कई बुकी मौजूद हैं.

दुबई के एक बड़े बुकी ने नाम न छापने की शर्त पर सट्टे के रेट्स और फेवरेट टीम के बारे में कुछ जानकारियां भी दी. भारत का रेट इस वक्त 57, 58 बना हुआ है. आनलाइन बेटिंग्स साइट के जरिये भी देश भर में तमाम छोटे बड़े और हाईप्रोफाइल सट्टेबाजों ने करोड़ों का सट्टा इस बड़े मैच पर लगाया है.

सट्टा लगाने वालों पर गड़ी है एन्टी करप्शन यूनिट की नजर

Team India-Pakistan on Bet

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि BCCI की एन्टी करप्शन यूनिट के बड़े अधिकारी इस वक्त दुबई और आबूधाबी में ही पहुंचे हुए हैं जो हर मैच पर अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं. BCCI की एन्टी करप्शन यूनिट के एक बड़े अधिकारी से इस मामले पर हमसे बात भी की है. उनका कहना है कि

‘हमारे अधिकारी और लोकल एजेंसी हर मूवमेंट पर नजर बनाए रखती है जिसमें प्लेयर की सुरक्षा और तमाम मसले शामिल है.’

ऑनलाइन बेटिंग्स रैकेट पर पुलिस और क्राइम ब्रांच की भी टिकी हुई है नजर

Team India-t20 World Cup 2021

लेकिन, अधिकारी ने 1000 करोड़ के सट्टे लगाए जाने की बात पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी है. बता दें की देश भर की पुलिस खासकर क्राइम ब्रांच साइबर यूनिट्स की नजर तमाम ऐसी ही साइट्स पर भी है जहां ऑनलाइन बेटिंग्स रैकेट चलाए जा रहे हैं. ये वो बेटिंग वेबसाइट हैं जो भारत के बाहर से ऑपरेट की जा रही हैं. जिस पर करोड़ों का सट्टा भी लगाया जा रहा है. टीम इंडिया (Team India) और पाकिस्तान के मैच में भी कुछ ऐसा देखने को मिल रहा है.