rohit sharma victory ijured covr kyro sports

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की T20I सीरीज में भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने ओपनिंग जोड़ी का सवाल होगा। जी हां, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का खेलना तो 100 प्रतिशत तय ही है, लेकिन उनके पार्टनर के रूप में किसे चुना जाता है, ये एक बड़ा सवाल है क्योंकि इसके लिए टीम में 2 प्रबल दावेदार मौजूद हैं।

शिखर धवन और केएल राहुल के बीच कॉम्पटीशन

T20I

भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक क्वालिटी बल्लेबाज मौजूद हैं। ये टीम के लिए अच्छे संकेत तो हैं, लेकिन साथ ही साथ इसके चलते टीम मैनेजमेंट को प्लेइंग इलेवन चुनने में संघर्ष करना पड़ता होगा, क्योंकि सभी खिलाड़ियों के आंकड़े ऐसे होते हैं, मानो उन्हें बेंच पर बैठाना उनके टेलेंट के साथ अन्याय करना हो।

अब यदि दूसरे सलामी बल्लेबाज की बात करें, तो शिखर धवन और केएल राहुल दोनों ही खिलाड़ियों के आंकड़ें कमाल के हैं। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर धवन और राहुल ने T20I सीरीज में भारत के लिए पारी को खोला था। इस दौरान दोनों ही खिलाड़ियों ने 81-81 रन बनाए। इससे पहले यदि आईपीएल के आंकड़ों की बात करें, तो राहुल ने 670 रन बनाकर ऑरेन्ज कैप जीती थी, तो वहीं धवन, राहुल के बाद 618 रनों के साथ दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

रोहित शर्मा-शिखर धवन की जोड़ी हो सकती है पहली पसंद

Team India के पहले सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा का खेलना 100 प्रतिशत तय है। वहीं अब दूसरे सलामी बल्लेबाज  के तौर पर कप्तान विराट कोहली शिखर धवन को चुन सकते हैं। ऐसा देखा गया है कि रोहित और धवन की सलामी जोड़ी, कप्तान विराट की पहली पसंद होती है।

जब भी ये दोनों खिलाड़ी स्क्वाड में उपलब्ध होते हैं, तो अमूमन ये ओपनिंग जोड़ी ही पारी का आगाज करती नजर आती है। इसलिए इंग्लैंड के साथ खेली जाने वाली T20I सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। आंकड़ों की बात करें, तो इस ओपनिंग जोड़ी ने 52 T20I पारियों में 1743 रन बनाए हैं। इसमें इनका सर्वश्रेष्ठ 160 का रहा है।

12 मार्च से शुरु होगी टी20 सीरीज

T20I

Team India और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की T20I सीरीज का आगाज 12 मार्च से होगा। इस सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे और इनकी शुरुआत 7 बजे ( भारतीय समयानुसार ) होगी।

टीम इंडिया: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल।