weather

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम विश्व क्रिकेट विश्व क्रिकेट की टॉप-2 वनडे टीमें हैं। ये दोनों ही टीमें जब वनडे सीरीज में आमने-सामने होंगी, तो यकीनन फैंस इन रोमांचक मुकाबलों का भरपूर लुफ्त उठा सकेंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस वक्त आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर मौजूद टीम इंडिया सीरीज के खत्म होने तक नंबर-1 टीम बनकर सामने आ सकती है।

कैसे नंबर-1 स्थान पर पहुंच सकती है Team India ?

Team India

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले जाने वाली वनडे सीरीज दोनों ही टीमों के लिए अहम होने वाली है। एक तरह इंग्लैंड सीरीज को जीतकर आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपनी बादशाहत को बरकरार रखना चाहेगी, तो वहीं टीम इंडिया सीरीज को जीतने के साथ-साथ बादशाहत हासिल करने के उद्देश्य के साथ मैदान पर उतरेगी।
अब यदि भारत को इस सीरीज के बाद नंबर-1 रैंकिंग हासिल करनी है, तो उसके लिए भारतीय टीम, को इंग्लैंड को सीरीज में 3-0 से हराना होगा। जिसके बाद भारत 120 अंकों के साथ नंबर-1 पर पहुंच जाएगी और इंग्लैंड 119 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। बता दें, फिलहाल Team India 117 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है और इंग्लैंड 123 अंकों के साथ पहले नंबर पर है।

23 अप्रैल से शुरु होगी ODI सीरीज

Team India
भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला मुकाबला 23 मार्च को पुणे में खेला जाएगा। सीरीज के तीनों ही मैच पुणे महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा मैच 26 मार्च और तीसरा मैच 28 मार्च को खेला जाएगा। पहले वनडे मैच के लिए कुछ इस तरह हो सकती है प्लेइंग इलेवन टीम और इस ओपनिंग जोड़ी के साथ उतर सतके हैं कप्तान विराट कोहली।
टीम इंडिया : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।