Mayan Agrawal
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India vs New Zealand के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट मैच खत्म हो चुका है। इस मैच में भारत ने 372 रनों से एक बड़ी जीत अपने नाम की। ये टीम इंडिया की सबसे बड़ी (रनों से) सबसे बड़ी जीत रही। जीत में भारतीय टीम ने कमाल का खेल दिखाया। पहले बल्ले से भारत ने कीवी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाए और फिर गेंदबाजों के सामने कीवी टीम घुटने पर नजर आई।

भारत ने मुंबई टेस्ट को जीतकर सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया है। मुंबई के वानखेड़े में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को एजाज पटेल के 10 विकेट वाले प्रदर्शन के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

लेकिन यदि भारतीय टीम के नजरिए से देखें। वहीं, कुछ खिलाड़ियों ने दिल जीतने वाला प्रदर्शन किया और भारत को शानदार जीत दिलाई। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने इस सीरीज में काफी अधिक प्रभावित किया।

              Team India की जीत के हीरो रहे ये 5 खिलाड़ी

1- श्रेयस अय्यर

Shreyas Iyer, team india

Team India ने कानपुर टेस्ट में लगभग जीत हासिल कर ही ली थी, लेकिन गेंदबाजों द्वारा आखिरी विकेट ना ले पाने के चलते वह मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था। लेकिन कानपुर टेस्ट में डेब्यूडेंट श्रेयस अय्यर ने कमाल की बल्लेबाजी की थी। वह टेस्ट डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले भारत के तीसरे खिलाड़ी बने।

इसके अलावा पहली पारी में शतक व दूसरी पारी में 50+ स्कोर बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने। उनके इस शानदार प्रदर्शन ने भारतीय टीम को जीत के काफी नजदीक पहुंचा दिया था। बदकिस्मती से वह मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था।

हालांकि दूसरे मैच में श्रेयस अय्यर का बल्ला कुछ खास नहीं चला। लेकिन वह इस सीरीज में दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 50.50 के औसत से 202 रन बनाए। अब अय्यर ने मध्य क्रम में जगह पक्की करने के लिए प्रबल दावेदारी पेश कर रहे हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse