Team India-England

Team India और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 183 के स्कोर पर ही समेट दिया था और फिर भारत के ओपनर्स ने भी टीम को अच्छी शुरुआत दी। हां, बीच में भारत को झटके लगे, लेकिन अभी भी भारत का पलड़ा भारी दिख रहा है। लेकिन बारिश के चलते मैच का दूसरा दिन काफी प्रभावित हुआ है, जिसके बाद अब चिंता है कि कहीं ये खराब मौसम टीम इंडिया का खेल बिगाड़ ना दे।

Team India अच्छी स्थिति में आ रही नजर

Team India

नॉटिंघम टेस्ट मैच में भारतीय टीम इस वक्त अच्छी स्थिति में है, क्योंकि पहले तो भारत के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और फिर जब बल्लेबाजी की बारी आई, तो सलामी जोड़ी ने भारत को अच्छी शुरुआत दी। हालांकि अच्छी शुरुआत के बाद भारत ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवा दिए। इस प्रकार भारत 125-4 के स्कोर पर रहा। भारत के ओपनर केएल राहुल अर्धशतक लगाकर क्रीज पर सेट हैं और अभी भी भारत के पास ऐसे बल्लेबाज हैं, जो स्कोर को बड़ा बना सकते हैं।

मगर बारिश के चलते मैच के दूसरे दिन सिर्फ 33.4 ओवर ही खेले जा सके। पहले मैच को खराब रोशनी के चलते रोका गया और फिर बारिश होने लगी। जिसके चलते दूसरे दिन के मैच का मजा पूरी तरह किरकिरा हो गया। फिलहाल भारत, इंग्लैंड के 183 रनों के लक्ष्य से 58 रन पीछे है।

बारिश कर सकती है भारत का काम खराब

Team India

टीम इंडिया का नॉटिंघम टेस्ट में अब तक का काफी अच्छा रिकॉर्ड रहा है। अब इस बार भी Team India के पास ट्रेंट ब्रिज में जीत दर्ज करने का अच्छा मौका है, क्योंकि वह मैच में मजबूत स्थिति में हैं और गेंदबाज बेहतरीन लय में हैं। मगर इस बीच जिस प्रकार मैच ने दूसरे दिन का खेल खराब किया है, अब यदि आगे भी ऐसे ही बारिश होती है, तो कहना गलत नहीं होगा की इसके चलते भारत का बना बनाया खेल खराब हो सकता है। तो आइए आपको मैच के आगे के 3 दिनों के मौसम का हाल बताते हैं:-

तीसरा दिन: तापमान 21-13 डिग्री, ह्यूमिडिटी 76-85 % , हवा 14 किलोमीटर प्रति घंटा, बारिश के आसार 80 से 70 %

चौथा दिन: तापमान 19-13 डिग्री, ह्यूमिडिटी 73-84 % , हवा 10 किलोमीटर प्रति घंटा, बारिश के आसार- 80 %

पांचवां दिन: तापमान 20-13 डिग्री, ह्यूमिडिटी 72-82 % , हवा 25 किलोमीटर प्रति घंटा, बारिश के आसार- 50 %