England

श्रीलंका क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के बीच 4 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है। इस सीरीज पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। पहला मुकाबला 4 अगस्त से नॉर्टिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा। क्या आप जानते हैं कि ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत-इंग्लैंड के मैचों की हिस्ट्री क्या है? तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं कि कैसा रहा है नॉर्टिंघम में भारत का ट्रैक रिकॉर्ड।

दोनों टीमों ने जीते हैं 2-2 मैच

Team India-vaccine

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज बेहद रोमांचक होने वाली है। पहला मुकाबला 4 अगस्त से नॉर्टिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा। खिलाड़ी तो अपना खेल दिखाएंगे ही, लेकिन इससे पहले हम आपको बताते हैं कि इस मैदान पर दोनों टीमों का ट्रैक रिकॉर्ड कैसा रहा है।

अब तक नॉर्टिंघम के बीच भारत-इंग्लैंड के बीच कुल 7 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें से 2 मैच इंग्लैंड ने और 2 मैच भारत ने जीते हैं, वहीं 3 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए हैं। इसका मतलब साफ है कि ये मैदान भारत के लिए अच्छा रहा है।

भारत ने जीता है पिछला मुकाबला

Team India

भारत को 2018 इंग्लैंड दौरे पर 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज का आखिरी मैच नॉर्टिंघम में हुआ था, जिसे भारत हार गया था। उस मैच में कप्तान विराट कोहली ने पहली पारी में 97 रन व दूसरी पारी में 103 रन की पारी खेली थी। मैच में भारत ने 203 रनों के बड़े अंतर से इंग्लैंड को मात दी थी।

जी हां, दौरे पर खेले गए 5 में से सिर्फ एक ही टेस्ट मैच Team India ने जीता था, जो नॉर्टिंघम में खेला गया था। अब सीरीज का पहला ही मुकाबला इस मैदान पर होना है। यदि भारत इस मैच को जीत लेता है, तो सीरीज की विजयी शुरुआत करने में सफल रहेगा और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ सकेगा।