Umran Malik - 5 non deserving players in Team India
3 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

3. उमरान मलिक

Umran Malik: 'Still raw'; Has Umran Malik been fast-tracked into the Indian team too soon? | Cricket News - Times of India

साल 2022 में अगर किसी युवा खिलाड़ी के बारे में सबसे ज्यादा चर्चा हुई है तो उसका नाम उमरान मलिक (Umran Malik) है। जम्मू कश्मीर से आने वाले दायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अपनी रफ्तार के दम पर विश्व क्रिकेट में तहलका मचा दिया था। आईपीएल 2022 में उन्होंने टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकी, साथ ही मौजूदा समय में भारत का सबसे तेज गेंदबाज होने का तमगा भी अपने साथ जोड़ लिया।

आईपीएल 2022 के सम्पन्न होने के बाद अगली ही इंटरनेशनल सीरीज में उमरान मलिक को टीम इंडिया (Team India) में जगह दी गई। लेकिन उन्हें प्लेइंग एलेवन में शामिल होने का मौका नहीं दिया गया। इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ 1 मैच में उन्होंने आखिरी ओवर में 15 रन का बचाव करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई।

लेकिन फिर इंग्लैंड के खिलाफ उनकी सटीक लाइन और लेंथ की कमी उजागर हुई और इंग्लिश बल्लेबाजो ने मलिक की जमकर पिटाई की। लिहाजा इससे ये साबित हो गया कि उमरान को अभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए और ज्यादा तैयारी की जरूरत है।

3 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse