IND vs SCO- Dubai Weather report-T20 WC 2021
IND vs SCO- Dubai Weather report-T20 WC 2021

Team India vs New Zealand के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज का तीसरा मुकाबला कोलकाता के ईडेन-गार्डेन्स के मैदान पर खेला जाएगा। मुकाबले में दोनों ही टीमें सर्वश्रेष्ठ के साथ उतरकर जीत दर्ज करना चाहेंगी। एक ओर भारत के पास न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करने का मौका है, वहीं कीवी टीम आखिरी मैच को जीतकर सीरीज से सम्मान के साथ विदाई लेना चाहेगी। तो आइए जानते हैं कि इस मैच के दौरान मौसम कैसे रहने वाला है।

कैसा रहेगा मौसम  का हाल?

IND VS NZ WEATHER REPORT
IND VS NZ WEATHER REPORT

रविवार को कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में IND vs NZ के बीच खेली जा रही T20I सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा। स्टैंड्स में दर्शकों की मौजूदगी में एक लंबे वक्त के बाद ईडेन गार्डेन्स में इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। अब यदि मौसम की बात करें, 21 नवंबर को कोलकाता के आसमान में बादल तो रहेंगे, लेकिन बारिश के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

वहीं तापमान 32-23 डिग्री तक रह सकता है। हवा 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी और ह्यूमिडिटी 63 प्रतिशत रहने वाली है। हालांकि मैच 7 बजे शुरु होगाऔर दूसरी पारी के दौरान ड्यू देखने को मिल सकती है।

किस टीम का पलड़ा रहेगा भारी?

IND vs NZTeam India vs New Zealand
Team India vs New Zealand

Team India vs New Zealand के बीच कुल 19 टी-20 मैच हुए हैं। इनमें से भारत को 8 और न्यूजीलैंड के 9 मैचों में जीत मिली है। दो मैच टाई रहे हैं। दोनों टाई मैच में भारत ने सुपर ओवर में जीत हासिल की थी। भारतीय सरजमीं पर दोनों टीमों के बीच अब तक 7 मैच हुए हैं, जिसमें न्यूजीलैंड ने 3 मैच जीते हैं और Team India ने 4 मैचों में जीत दर्ज कर ली है।

बताते चलें, कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स मैदान पर Team India vs New Zealand के बीच खेली जा रही T20I सीरीज का तीसरा व आखिरी मैच खेला जाएगा। अब यदि ईडेन गार्डेन्स की पिच की बात करें, तो यहां हमेशा से ही बल्लेबाजों के लिए मदद रहती है। इस मैदान पर आखिरी बार T20I मैच 2018 में खेला गया था।

ईडेन-गार्डेन्स में बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिलता है और मैदान पर 200+ स्कोर बन चुका है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी, क्योंकि दूसरी पारी में गेंद को संभालना ड्यू के चलते मुश्किल हो जाता है।